ससुराल में नवविवाहित ने फांसी लगाकर दी जान : 6 माह पहले हुई थी शादी, मायके पक्ष ने लगाए दहेज प्रताड़ना के आरोप

Datia news : दतिया। अज्ञात कारणों के चलते भांडेर थाना क्षेत्र के ग्राम बरचोली में मंगलवार दोपहर नवविवाहिता ने घर में फांसी लगाकर जान दे दी। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची भांडेर थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेजा। पुलिस ने इस संबंध में मर्ग कायम कर मामला जांच में लिया है। वहीं मृतका के मायके पक्ष के लोगों ने इस मामले में ससुरालीजन पर दहेज के लिए हत्या किए जाने के आरोप लगाए हैं।

जानकारी के अनुसार ग्राम बरचोली निवासी छोटू दोहरे की 19 वर्षीय पत्नी राखी ने अपने ही घर में साड़ी के फंदे से फांसी लगाकर जीवन लीला समाप्त कर ली। घटना के संबंध में पुलिस का कहना है कि महिला ने क्यों आत्महत्या की इस बारे में कारणों का पता नहीं चल सका है। मामले की जांच की जा रही है। मृतका राखी की शादी छह माह पूर्व ही हुई थी। उसका पति छोटू खेती किसानी का काम करता है।

इधर जैसे ही राखी के मायके पक्ष के लोगों को उसकी मौत की खबर लगी वे बरचोली पहुंच गए। जहां उन्होंने पुलिस के समक्ष अपनी बेटी की हत्या दहेज के लिए ससुराल पक्ष के लोगों द्वारा किए जाने के आरोप लगाए। उनका आरोप था कि राखी ने मानसिक प्रताड़ना से तंग आकर जान दी है। राखी का अंतिम संस्कार बरचोली में किया गया।

दूधिया के जान लेने वाले कार चालक को मिली सजा : लापरवाही से कार चलाने वाले चालक को न्यायालय ने एक वर्ष के कठोर कारावास की सजा सुनाई है। साथ ही उस पर अर्थदंड भी लगाया है। मई 2018 में ब्रजकिशोर कुर्मी साइकिल से दूध लेकर भांडेर जा रहा था।

जैसे ही ब्रजकिशोर सरसई रोड पर पहुंचा, तभी पीछे की ओर से कार लेकर आ रहे चालक पुष्पेंद्र सिंह निवासी कुडीला थाना सरसई ने तेजी व लापरवाही से वाहन को चलाते हुए साइकिल सवार दूधिया में टक्कर मार दी। जिससे ब्रजकिशोर को गंभीर चोटें आई। उसे इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया। जहां उसकी मौत हो गई।

इस मामले में सुनवाई के दौरान पैरवीकर्ता अभियोजन अधिकारी विमल चंदवारिया द्वारा दिए गए साक्ष्य और दलीलों से न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी भांडेर वेदप्रकाश सगर ने आरोपित को दोषी मानते हुए उसे एक वर्ष का कठोर कारावास व जुर्माने की सजा सुनाई।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter