34 परीक्षा केंद्रों पर नहीं मिला कोई नकलची, 12वीं के हिंदी पेपर में गैरहाजिर मिले 294 छात्र, सीईओ भार्गव निरीक्षण करने पहुंचे

Datia News : दतिया। माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आयोजित बोर्ड परीक्षाओं के दौरान शनिवार को 12वीं कक्षा का हिंदी का दूसरा पेपर शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया। जिले के सभी 34 परीक्षा केंद्रों पर सख्त निगरानी के चलते कहीं से भी नकलची पकड़े जाने की खबर नहीं है। वहीं इस परीक्षा में 7517 छात्र-छात्राओं को शामिल होना था।

जिनमें से 7283 परीक्षार्थियों ने ही परीक्षा में भाग लिया। जबकि 294 छात्र गैरहाजिर रहे। बोर्ड परीक्षाओं को लेकर बनाए गए 7 उड़नदस्ते भी संबंधित अनुभाग क्षेत्र में लगातार भ्रमण करते दिखाई दिए। इसी क्रम में जिला पंचायत सीईओ कमलेश भार्गव ने भी शनिवार को विभिन्न परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया।

परीक्षा के दौरान किसी प्रकार की गड़बड़ी ना हो इसे लेकर सीईओ ने संबंधितों को निर्देश भी दिए। उन्होंने निरीक्षण के दौरान ड्यूटी पर तैनात शिक्षकों को कोरोना गाइड लाइन का पालन कराने संबंधी भी आवश्यक निर्देश दिए।

वहीं परीक्षाओं के दौरान भी ध्वनि विस्तारक यंत्रों पर रोक न लगाए जाने को लेकर बोर्ड परीक्षा दे रहे छात्र-छात्राएं परेशान है। जिला प्रशासन की ओर से अभी तक इस दिशा में कोई कदम नहीं उठाया गया है।

भांडेर में डीजे संचालकों को दी गई हिदायत

लेकिन भांडेर में इस दिशा में सराहनीय प्रयास किए गए। सुप्रीम कोर्ट की गाइड लाइन और हाईस्कूल-हायर सेकेंडरी कक्षाओं की चल रहीं वार्षिक परीक्षाओं के मद्देनजर लोगों की शिकायतों को संज्ञान में लेते हुए न्यायाधीश न्यायालय भांडेर वेदप्रकाश सगर के निर्देश पर शनिवार शाम 6 बजे थाना प्रभारी भांडेर रवींद्र गुर्जर ने थाना परिसर में नगर के डीजे संचालकों को बुलाकर उन्हें रात्रि 10 बजे बाद डीजे बजाना बंद करने के निर्देश दिए गए।

उन्होंने डीजे संचालकों को सख्त हिदायत देते हुए कहाकि यदि ऐसा नहीं होता है तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस अवसर पर डीजे संचालक अशोक चौरसिया, शकील खान, जहीर खान, पप्पन आदि उपस्थित रहे।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close