IPL नहीं खेलने के फैसले को CSK के स्टार ऑलराउंडर ने बताया सही, जानें क्या है वजह !

नई दिल्ली : पीठ की चोट से उबर रहे इंग्लैंड के आल राउंडर सैम करन ने कहा कि वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इस सत्र में नहीं खेल पाने से निराश हैं लेकिन उन्हें लगता है कि नीलामी से हटने का उनका फैसला सही था।

करन ने कहा कि इसमें वापसी शायद उनके लिये जल्दबाजी होती क्योंकि वह अपने करियर की सबसे गंभीर चोट से उबर रहे हैं। चेन्नई सुपर किंग्स के लिये खेल चुके करन ने ‘ईएसपीएनक्रिकइंफो’ से कहा, ‘‘मैं निराश हूं कि मैं नहीं खेल रहा हूं। घर से बैठकर इसे (आईपीएल) को देखना निराशाजनक है। ’’

उन्होंने कहा, ‘‘मैं नीलामी में शामिल होना चाहता था, लेकिन अंत में मैंने ऐसा नहीं किया, जो शायद सर्वश्रेष्ठ फैसला था। मुड़कर देखूं तो आइपीएल शायद थोड़ा जल्दबाजी होता। ’’ बायें हाथ के मध्यम गति के 23 साल के गेंदबाज को पिछले साल अक्टूबर में आईपीएल के दूसरे चरण के दौरान पीठ के निचले हिस्से में ‘स्ट्रेस फ्रेक्चर’ हो गया था।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं निश्चित रूप से किसी चरण में आईपीएल में वापस जाना चाहता हूं क्योंकि आप अपने टी20 खेल के बारे में वहां काफी कुछ सीखते हो। यह ऐसा टूर्नामेंट है जहां आप सिर्फ क्रिकेट के बारे में ही बात करते और सीखते हो। आप सुबह के नाश्ते पर जाओ तो आप सुपरस्टार के साथ बैठे होते हो और खेल के बारे में बातचीत कर रहे होते हो। ’’

वह अगले हफ्ते एजबेस्टन में वारविकशर के खिलाफ सरे के काउंटी चैम्पियनशिप के शुरूआती मैच में अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं जबकि उनका ध्यान जून में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के लिये और अक्टूबर में आस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप के लिये टीम में अपना स्थान हासिल करने पर लगा होगा।

Written & Source By : P.T.I

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close