अमरवाड़ा उपचुनाव की हार से अब कांग्रेस नेताओं को सबक लेने की जरुरत : पूर्व गृहमंत्री डा.मिश्रा ने भाजपा सरकार की गिनाई उपलब्धियां

Datia news : दतिया । अमरवाड़ा उपचुनाव की जीत से भाजपा की जनकल्याणकारी नीतियों को और मजबूती मिली है। वहीं कांग्रेस की करारी हार से अब कांग्रेस नेताओं को सबक लेने की जरुरत है। कांग्रेस विपक्ष के रूप में भी लोकतंत्र में मजाक का विषय बन गई है। यह भी पहली बार हुआ है कि कांग्रेस में अपनी नीति-नेतृत्व और सनातन विरोधी मानसिकता के कारण भगदड़ मची हुई है।

अब तक सर्वाधिक कांग्रेसियों ने कांग्रेस छोड़ी है और भाजपा को अपनाया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष द्वारा महिलाओं के प्रति अभद्र और गैरकानूनी टिप्पणियां, कांग्रेस नेतृत्व का गैर जिम्मेदाराना व्यवहार राजनीतिक परिदृश्य को दूषित कर रहा है। विधानसभा और लोकसभा चुनावों में करारी हार के बाद भी आत्म अवलोकन की अपेक्षा हुड़दंग और अराजकता कांग्रेस की पहचान बन चुकी है।

यह बात रविवार को पूर्व गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा ने दतिया में प्रदेश कार्यसमिति के राजनीतिक प्रस्तावों और तीन जुलाई को विधानसभा में प्रस्तुत बजट को लेकर आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान कही ।

डा.मिश्रा ने कहाकि भाजपा सरकार ने इस कार्यकाल में तीन करोड़ नए आवास बनाने का लक्ष्य रखा गया है, जिसके तहत मप्र में लाखों मकान बनाए जाएंगे। प्रदेश सरकार का यह बजट मुख्यमंत्री डा.मोहन यादव सरकार के कुशल वित्तीय प्रबंधन को दर्शाता है।

उन्होंने कहाकि देश के विभिन्न राज्यों में भाजपा का वोट प्रतिशत बेहतर हुआ है। जिसकी वजह कार्यकर्ताओं का धरातल पर निरंतर प्रवास एवं परिश्रम है।मप्र में इतिहास रचते हुए भाजपा ने पहली बार 29 में से 29 सीटें जीतींहै। यह रिकार्ड अब कोई भी तोड़ नहीं सकता है, सिर्फ बराबरी कर सकता है।

मप्र में पार्टी का मत प्रतिशत 2014 से सतत् बढ़ रहा है। 2019 में वोट प्रतिशत 58 प्रतिशत था, जो 2024 के चुनाव में बढ़कर 59.27 हो गया है। डा.मिश्रा ने कहाकि प्रधानमंत्री मोदी सरकार द्वारा बीते दस वर्षों में किए गए गरीब कल्याण, सुशासन के कामों और जनहित की योजनाओं के कारण ही मप्र में भाजपा को विजय प्राप्त हुई है।

इसके साथ ही दक्षिण के राज्यों के साथ देश भर में भाजपा का वोट प्रतिशत बढ़ा है। अब हाल ही में अमरवाड़ा उपचुनाव जीतकर भाजपा ने सफलता को दोहराया है।

इस मौके पर सेवढ़ा विधायक प्रदीप अग्रवाल ने भी प्रदेश सरकार के बजट को सभी वर्ग के विकास में सहयोगी बताया। इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष सुरेंद्र बुधौलिया, नपाध्यक्ष प्रतिनिधि प्रशांत ढेंगुला, डा.रामजी खरे, योगेश सक्सेना, जीतू कमरिया, संतोष लश्करी, अतुल भूरे चौधरी, अजमेर सिंह गुर्जर आदि मौजूद रहे।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter