अब सबको मिलकर शहर के बारे में भी सोचना होगा, सुपर क्लीन संडे में शहरवासियों से भाग लेने की कलेक्टर ने की अपील

Datia News : दतिया। सभी लोग अपने लिए सोचते हैं, लेकिन अब हम सबको मिलकर अपने शहर के लिए भी सोचना होगा। जिस शहर में हम रहते हैं, उसे स्वच्छ बनाने की जिम्मेदार सामूहिक रूप से उठानी होगी। जब इसे लेकर आमजन खुद सक्रिय हो जाएंगे तो वो दिन दूर नहीं होगा जब शहर स्वच्छता की श्रेणी में आकर अलग पहचान बना लेगा। यह बात कलेक्टर संजय कुमार ने गत दिवस स्थानीय वृंदावनधाम में आयोजित ‘सुपर क्लीन संडे’ कार्यक्रम के दौरान शहर भर से आए सभी वार्ड सदस्यों को संबोधित करते हुए कही।

कलेक्टर ने कहाकि हमें शहर को स्वच्छ एवं साफ करना है। जिसके लिए प्रत्येक नागरिक एवं दतिया निवासियों को आगे आना पड़ेगा। तभी यह शहर स्वच्छ बन सकेगा। उन्होंने कहाकि 13 फरवरी रविवार को सुपर क्लीन संडे के रूप में मनाने की तैयारी की जा रही है। इसके लिए प्रत्येक वार्ड में सभी वार्डवासी एवं अधिकारियों की टीम बनाई गई है।

जो अपने-अपने वार्ड में सफाई करेगी। उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि शहर के प्रत्येक नागरिक इसमें हिस्सा जरुर लेंगे। उन्होंने कहाकि हमें इस कार्य के लिए मौका मिला है कि हमें अपने शहर को स्वच्छता के क्षेत्र में नम्बर वन लाना है। कलेक्टर ने कहाकि यह अभियान सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक चलेगा।

इसमें जो भी टीमें अच्छा काम करेगी उन्हें हम सम्मानित भी करेंगे। उन्होंने कहा कि इस रविवार के लिए शहर भर में गंदगी से पटे पड़े 100 स्थानों को चिंहित किया गया है। जिसमें हमें जाकर स्वच्छता का संदेश देते हुए साफ-सुथरा करना है। उन्होंने इस दौरान स्वच्छता के मामले में अब्बल रहने वाले इंदौर शहर का भी उदाहरण भी दिया।

कलेक्टर ने कहाकि यदि हम अपने-अपने घरों के सामने पड़े कचरे को उठाकर उचित स्थान पर निष्पादित कर देंगे तो एक प्रकार से पूरे वार्ड का कचरा साफ हो सकता है।

इस कार्यक्रम में मुख्य कार्यपालन अधिकारी कमलेश भार्गव, एसडीएम ऋषि कुमार सिंघई, डा.राजू त्यागी, नगर पालका अधिकारी अनिल दुबे, स्वच्छता प्रभारी अनुपम पाठक सहित वार्ड प्रभारी उपस्थित रहे।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close