दतिया और भांडेर में पहले बनाएं जाएंगे ओबीसी छात्रावास : पंचायत राज्यमंत्री ने सरदार पटेल की प्रतिमा अनावरण समारोह में की घोषणा

Datia news : दतिया। पूरे प्रदेश में 524 ओबीसी के छात्रावास बनाए जाने हैं। यह कोशिश की जाएगी कि जब भी प्रदेश में छात्रावास बनना प्रारंभ होंगे, तो सबसे पहले दतिया और भांडेर में बनाए जाएंगे। इसके साथ ही 22.50 लाख रुपये से सामुदायिक भवन व 22.50 लाख ओबीसी छात्रावास बनवाया जाएगा। 2.50 लाख रुपये की राशि समाज के भवन में बनवाने के लिए दी जाएगी।

विकास कार्यों का यह घोषणा पिछड़ा वर्ग तथा पंचायत ग्रामीण विकास राज्यमंत्री रामखिलावन पटेल ने रविवार को भांडेर जनपद पंचायत के ग्राम खिरिया साहब में वनखंडेश्वर महादेव प्रांगण में आयोजित सरदार बल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा अनावरण समारोह में बतौर मुख्य अतिथि की। इस आयोजन में कई जिलों के जनप्रतिनिधियों ने भी शिरकत की।

कार्यक्रम के प्रारंभ में राज्यमंत्री पटेल एवं भांडेर विधायक रक्षा संतराम सरौनिया ने विधिवत तरीके सरदार बल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा का अनावरण कर मंच पर वीर सैनिकों की तस्वीरों पर पुष्पमालाएं अर्पित की एवं दीप प्रज्विलत कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राज्यमंत्री पटेल ने कहाकि सरदार बल्लभ भाई पटेल ने अखंड भारत का निर्माण किया था। जो आज देश में एकता और अखंडता का प्रतीक है। स्वतंत्रता की लड़ाई के बाद अखंड भारत के लिए सरदार पटेल ने लौह पुरूष के रूप में काम किया। कार्यक्रम के दौरान नेत्र शिविर में मरीजों निशुल्क परीक्षण किया गया।

कार्यक्रम के आयोजक ने इस अवसर पर झांसी के विशेषज्ञों को बुलाकर निशुल्क नेत्र शिविर लगवाया। जिससे आसपास के ग्रामीणजनों ने बड़ी संख्या में नेत्र परीक्षण कराकर दवाई भी ली। इस टीम में मुख्य भूमिका डा.सत्येंद्र सिंह कौरव एवं टीम की रही। मुख्य अतिथि द्वारा उन्हें सम्मानित भी किया गया।

कार्यक्रम में आए जनप्रतिनिधियों ने अपने-अपने विचार सरदार पटेल के व्यक्तित्व को लेकर व्यक्त किए। इस दौरान बाहर से आए तीन कवियों ने भी अपनी रचनाएं सरदार बल्लभ भाई पटेल पर आधारित प्रस्तुत की।

कार्यक्रम में भांडेर विधायक प्रतिनिधि श्री संतराम सरौनिया ने अपने संबोधन में कहाकि क्षेत्र के विकास के लिए समर्पण भावना से कार्य हमेशा करते रहेंगे। उन्होंने क्षेत्र में ओबीसी छात्रावास एवं सामुदायिक भवन एवं पटेल समाज का भवन बनवाने की मांग मंत्री पटेल ने समक्ष रखी। जिसके बाद विकास कार्यों की राज्यमंत्री द्वारा घोषणाएं की गई।

 

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter