नशीले पदार्थो की शवयात्रा लेकर शहर में निकले अधिकारी, कलेक्टर ने कराया नशासुर का अंतिम संस्कार

Datia News : दतिया। जन सामान्य को नशीले पदार्थो का सेवन करने के दुष्परिणामों के प्रति सजग करने के लिए नशीले पदार्थो की बुधवार शाम को शवयात्रा निकाली गई। जिसमें कलेक्टर सहित अधिकारी एवं कर्मचारी सहित समाज के अन्य वर्गों के लोग शामिल हुए। नशीले पदार्थों की शवयात्रा को कंधे पर लेकर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी कमलेश भार्गव एवं एसीईओ धनंजय मिश्रा चले।

नशा मुक्त भारत अभियान के तहत कलेक्टर संजय कुमार की अगुवाई में बुधवार को टाउनहाल से किला चौक तक जन सामान्य को नशीले पदार्थो के सेवन के दुष्परिणामों से अवगत कराने के लिए जन जागरुकता रैली के माध्यम से नशीले पदार्थो की शवयात्रा निकाली गई।

शवयात्रा के आगे विधिवत रूप से बैंडबाजों द्वारा मानव शरीर पर नशीले पदार्थो के सेवन के दुष्परिणामों को धुनें बजाई जा रही थी। वहीं नशीले पदार्थों की शवयात्रा में अधिकारी एवं कर्मचारी भी नशा मुक्त दतिया बनाने की तख्तियां हाथ में लेकर चल रहे थे। इस दौरान नारों के माध्यम से लोगों को जागरुक किया गया।

‘नशा नाश की जड़ है’ नशा करने वाले व्यक्ति का शरीर एवं स्वास्थ्य खराब होता है। वहीं परिवार भी बरबाद होने के नारे लगाए जा रहे थे। नशीले पदार्थो की शवयात्रा का किला चौक पर कलेक्टर की उपस्थिति में नशासुर पुतले का अंतिम संस्कार किया गया है।

इस बीच तेज बारिश शुरू हो जाने पर प्रशासनिक अधिकारियों ने बैनर के नीचे ही किसी तरह पुतले का दहन किया। इस मौके पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी कमलेश भार्गव, अनुविभागीय दंडाधिकारी दतिया ऋषि कुमार सिंघई सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter