हथौड़ा लेकर घर तोड़ने पहुंचे अधिकारी तब चंगुल में आए बदमाश : बाजार में माफी मांगते निकले, बोले अब गोली नहीं चलाएंगे

Datia news : दतिया। शहर के प्रतिष्ठित वकील राजेंद्र नगार्च के तिगैलिया स्थित निवास पर मंगलवार रात कट्टे से गोलीबारी करने वाले बदमाश बुधवार शाम पुलिस चंगुल में आने के बाद बाजार में पैदल घूमकर माफी मांगते निकले। इस दौरान बदमाश दतिया वालों माफ करो, अब गोली नहीं चलाएंगे की बात दोहराते बाजार से गुजरे।

इससे पहले बुधवार सुबह बदमाशों के घर पर पुलिस, नपा और राजस्व के अमले को लेकर तोड़फोड़ करने पहुंच गई। अमले ने घर पर हथौड़ा चलाना शुरू किए तो बदमाशों तक खबर पहुंची। जिसके बाद उन्होंने पुलिस के सामने सरेंडर करने में ही भलाई समझी। इस मामले में चार बदमाशों की गिरफ्तार पुलिस ने लाला के ताल और मंडी से बताई है।

इस मामले में आधा दर्जन आरोपित नामजद कराए गए हैं। जिनमें से चार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जबकि दो अभी फरार बताए जाते हैं। गिरफ्तार किए गए आरोपितों को पुलिस पैदल लेकर बाजार से निकली। जिस पर पुलिस का कहना है कि आरोपितों को लाते समय अचानक वाहन में खराबी के आ जाने कारण उन्हें लेकर कुछ दूर पैदल जाना पड़ा था। फिलहाल यह घटनाक्रम पूरे दिन चर्चा का विषय बना रहा। इधर घटना के बाद इन बदमाशों पर पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा ने पांच-पांच हजार का इनाम भी घोषित किया था।

वकील के घर पर की थी बदमाशों ने फायरिंग : मंगलवार रात करीब साढ़े आठ बजे बाजार में तिगैलिया स्थित वकील राजेंद्र नगार्च के निवास पर आधा दर्जन बाइक सवार बदमाशों ने कट्टे से गोलीबारी की थी। घटना में वकील राजेंद्र नगार्च और उनका बेटा राजा बाल-बाल बच गए। फायरिंग के बाद आसपास दहशत का माहौल पैदा हो गया। घटना के बाद मौके पर एसडीओपी प्रियंका मिश्रा व कोतवाली टीआई विजय सिंह तोमर पहुंचे।

जहां मामले की छानबीन की गई। इस मामले में ब्रजेंद्र नगार्च पुत्र स्व.ब्रजमोहन नगार्च ने पुलिस में छह लोगों के विरुद्ध नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई। जिसमें आरोपित अंकित यादव राजगढ़ चौराहा दतिया, रोहित यादव बिडनियां, छोटू माफिया, अंकित सेन सहित दो नाबालिग कृत सेन, हिमांशु जोशी के विरुद्ध मामला दर्ज कराया गया।

जानकारी के अनुसार मंगलवार शाम आरोपित अंकित यादव और रोहित यादव अपनी पल्सर बाइक वकील नगार्च के घर के बाहर खड़ी कर रहे थे। इसी दौरान बाइक पार्क करने को लेकर वकील के पुत्र राजा नगार्च से उनका विवाद हो गया। इसके बाद आरोपित युवक बाइक लेकर निकल गए।

रात करीब साढ़े आठ बजे दोनों आरोपित अपने कुछ साथियों के साथ तिगैलिया पर वकील नगार्च के घर के बाहर पहुंचे और दो से तीन राउंड कट्टे से फायर किए। इस दौरान आरोपित वकील के पुत्र राजा को जान से मारने की धमकी देते हुए भाग निकले थे।

घर पर हथौड़े चले तो पकड़ में आए बदमाश : इधर बताया जाता है कि आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस लगातार प्रयास में थी। इसीको लेकर बुधवार सुबह पुलिस नगर पालिका सीएमओ व राजस्व अधिकारी अमले के साथ आरोपित अंकित यादव के राजगढ़ चौराहा स्थित निवास पर पहुंच गई।

जहां नपा अमले ने आरोपित के घर पर हथौड़े से तोड़फोड़ की कार्रवाई भी शुरू कर दी। तोड़फोड़ की कार्रवाई के बाद बदमाशों ने पुलिस के सामने सरेंडर करने में ही भलाई समझी। जिसके बाद अंकित यादव और रोहित यादव बिडनियां की गिरफ्तारी हो सकी।

वहीं पुलिस का कहना है कि आरोपित अंकित यादव के घर में गमी हो जाने के कारण वहां बुधवार को तेरहवीं का भी आयोजन चल रहा था। इसी दौरान आरोपित भी गिरफ्तार कर लिए गए थे। इसलिए तोड़फोड़ की कार्रवाई रोक दी गई थी।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter