जिला पंचायत के लिए मैदान फिर दोबारा उतरे पुराने धुरंधर, अंतिम दिन भरे गए 318 नामांकन, लगी रही उम्मीदवारों की भीड़

Datia News : दतिया। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए नामांकन जमा करने के आखिरी दिन केंद्रों पर उम्मीदवारों का भीड़ दिखाई दी। वहीं सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद राज्य निर्वाचन आयोग ने पिछड़ा वर्ग की सीटों पर चुनाव फिलहाल टाल दिए हैं। ऐसे में इन सीटों के लिए नामांकन नहीं लिए गए। इसके चलते जिला पंचायत सदस्य के वार्ड क्रमांक 4, 8 और 10 के नामांकन नहीं जमा हुए।

जिला पंचायत सदस्य के लिए इस बार भी निवर्तमान अध्यक्ष रजनी प्रजापति ने सिनावल वार्ड से पर्चा भरा है। वहीं उनाव से शोभा महेंद्र बौद्ध एवं सालौनबी से रामकिंकर गुर्जर ने नामांकन भरकर इस बार फिर मैदान में उतरने की तैयारी कर ली है।

सोमवार को आखिरी दिन होने के कारण नामांकन भरने वालों की भीड़ ज्यादा रहने की संभावनाओं को देखते हुए जिला प्रशासन की ओर से केंद्रों पर अधिकारी कर्मचारियों की संख्या बढ़ा दी गई है।

ताकि समय सीमा में नामांकन लिए जा सके। वही नामांकन की जांच का काम 21 दिसंबर से किया जाएगा। उसके बाद 23 दिसंबर को नाम वापसी के बाद पंचायत चुनाव के लिए मैदान में शेष बचने वाले उम्मीदवारों की तस्वीर साफ हो जाएगी।

जिला व जनपद के लिए भरे गए 318 नामांकन

नामांकन भरने के अंतिम दिन जिला पंचायत सदस्य एवं जनपद पंचायत सदस्य पद के लिए 318 नाम निर्देशन पत्र उम्मीदवारों द्वारा दाखिल किए गए।

दतिया जिले में जिला पंचायत सदस्य पद के लिए 65 नाम निर्देशन पत्र उम्मीदवारों द्वारा रिटर्निंग ऑफिसर के समक्ष प्रस्तुत किए गए। जबकि जनपद पंचायत दतिया के लिए 94, भांडेर जनपद पंचायत सदस्य के लिए 75 और सेवढ़ा जनपद पंचायत में 84 नामांकन दाखिल किए गए।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close