गणतंत्र दिवस पर मुख्य समारोह का आयोजन पुलिस लाइन ग्राउंड पर, प्रभारी मंत्री धाकड़ फहराएंगे तिरंगा

Datia News : दतिया। गणतंत्र दिवस का जिला स्तरीय मुख्य समारोह दतिया पुलिस लाइन ग्राउंड में आयोजित होगा। समारोह के मुख्य अतिथि लोक निर्माण राज्यमंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री सुरेश धाकड़ ध्वजारोहण करेंगे।

निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक प्रभारी मंत्री सुरेश धाकड़ 26 जनवरी को सुबह 9 बजे जिला पुलिस लाईन परेड़ ग्राउंड दतिया में जिला स्तरीय मुख्य समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में ध्वजारोहण कर परेड़ का निरीक्षण कर सलामी लेंगे।

समारोह में मुख्य अतिथि धाकड़ प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के गणतंत्र दिवस संदेश का वाचन करेंगे। इसके उपरांत विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय उपलब्धि प्राप्त करने वाले अधिकारी-कर्मचरियों व समाजसेवियों को सम्मानित भी किया जाएगा। समारोह के दौरान विभिन्न विभागों की जनकल्याणकारी योजनओं एवं विकास कार्यो पर केन्द्रित झांकियां भी निकाली जाएंगी।

भारत पर्व में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की होगी प्रस्तुति

गणतंत्र दिवस की संध्या पर 26 जनवरी को भारत पर्व का आयोजन रात्रि 7 बजे से रात्रि 9 बजे तक वृन्दावन धाम दतिया में आयोजित किया जाएगा। आजादी के अमृत महोत्सव के तहत आयोजित भारत पर्व के कार्यक्रम में गणतंत्र दिवस की संध्या पर कलाकारों द्वारा आकर्षक एवं मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां दी जाएंगी।

भारत पर्व के कार्यक्रम में गत वर्षो के अनुसार इस वर्ष भी जनजाति एवं लोक कला से संबंधित आजादी के तराने गायन, लोक भक्ति स्वराज आदि सांस्कृतिक कार्यक्रमों की कलाकारों द्वारा प्रस्तुति दी जाएगी। भारत पर्व पर जिला जनसम्पर्क कार्यालय दतिया द्वारा भी विकास कार्य एवं कल्याणकारी योजनाओं पर केन्द्रित प्रदर्शनी का आयोजन किया जाएगा।

नागरिक से निजी भवनों पर रोशनी करने का आग्रह

कलेक्टर संजय कुमार ने गणतंत्र दिवस पर जिले के नागरिकों को शुभकामनाएं देते हुए कहा है कि गणतंत्र दिवस को हर्ष, उल्लास, उमंग के साथ कोविड गाइड लाइन का पालन करते हुए पूरी गंभीरता के साथ मनाएं।

ध्वजारोहण करते हुए ध्वज संहिता का पालन करें। उन्होंने नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि राष्ट्रीय पर्व पर सभी नागरिकगण अपने-अपने निजी भवनों पर भी रोशनी करें।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close