नए साल के पहले शनिवार को श्रद्धालुओं की पीतांबरा पीठ पर उमडे़गी भीड़, पीठ ने कराए सभी आवश्यक प्रबंध, रतनगढ़ भी पहुंचेंगे दर्शनार्थी

Datia News : दतिया। नववर्ष 2022 के पहले ही दिन शनिवार होने के कारण दतिया पीतांबरा पीठ पर श्रद्धालुओं के भारी संख्या में पहुंचने की संभावना को देखते हुए पीतांबरा पीठ प्रबंधन ने मंदिर में आवश्यक प्रबंध कराएं हैं। ताकि कोरोना गाइड लाइन का पालन कराया जा सके।

इसके लिए मंदिर के सेवकों के साथ ही प्रबंधन ने पुलिस अधीक्षक को भी पत्र भेजकर आवश्यक बल मुहैया कराने की मांग रखी है। वही रतनगढ़ मां के दरबार में भी नए साल के उपलक्ष में छप्पन भोग का आयोजन किया गया है।

नए साल पर श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए कोविड-19 की संभावित तीसरी लहर के चलते पीतांबरा पीठ में सतर्कता बरती जाने लगी है। इसको लेकर पीठ प्रबंधन ने आवश्यक सावधानियां बरतने के प्रयास शुरू कर दिए हैं। इसी क्रम में पीतांबरा पीठ पर मास्क लगाकर आने की अनिवार्यता कर दी गई है।

साथ ही श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए मंदिर में आरती के दौरान जल छिड़कने पर भी फिलहाल रोक रहेगी। इसके साथ मंदिर में सोशल डिस्टेंसिंग के लिए भी आवश्यक प्रबंध किए जाएंगे।

पीठ प्रबंधन का कहना है कि कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए यह सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। नए साल में भी भक्तों की भीड़ पीठ पर ज्यादा रहने को देखते हुए सभी तैयारियां की गई हैं।

रतनगढ़ में भी होंगे धार्मिक आयोजन

प्रसिद्ध रतनगढ़ माता मंदिर पर भी नववर्ष के उपलक्ष में धार्मिक आयोजन होंगे। जिसके तहत सुंदरकांड का पाठ और भंडारा वहां आयोजित किया गया है। मंदिर के महंत राजेश कटारे ने बताया कि इस अवसर पर रतनगढ़ माता के दरबार में छप्पनभोग का भी आयोजन किया गया है।

जिसमें श्रद्धालुगण मौजूद रहेंगे। वहीं आसपास के क्षेत्र सहित बाहरी जिलों से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए कोरोना गाइड लाइन के तहत इंतजाम किए गए हैं।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close