आखिरी दिन ढोल नगाड़े लेकर प्रत्याशियों ने किया प्रचार, रैली निकाली, 13 जुलाई को होगा मतदान

Datia News : दतिया । नगरीय निकाय चुनाव के दूसरे चरण के 13 जुलाई को होने वाले मतदान से 48 घंटे पूर्व आखिरी दौर का चुनाव प्रचार का शोरगुल थम गया। इससे पूर्व सोमवार को भाजपा, कांग्रेस एवं अन्य दलों सहित निर्दलीय प्रत्याशियों ने अपने चुनाव प्रचार के लिए पूरी ताकत झोंक दी। भाजपा, कांग्रस ने अपने प्रत्याशियों के समर्थन में शहर में ढोल नगाड़ों सेजनसंपर्क कर मतदाताओं से समर्थन मांगा।

आखिरी दौर के प्रचार में कांग्रेस भाजपा ने अपना जोरदार दमखम दिखाया। वहीं प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस ने भी वार्डों में अपने प्रत्याशियों के समर्थन में घूमकर जनसमर्थन मांगा। सोमवार को भांडेर के विभिन्न वार्डों में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ जिला कांग्रेस के अध्यक्ष अशोक दांगी ने जनसंपर्क किया।

गौरतलब है कि निर्वाचन आयोग की आचार संहिता के तहत नगरीय निकाय चुनाव प्रचार के आखिरी दौर में अब ढोल नगाड़ों सहित माइक पर होने वाला शोरगुल सोमवार को थम गया। इसके बाद चुनाव में अपनी किस्मत आजमा रहे पार्षद पद के प्रत्याशियों घर घर जाकर जनसंपर्क में जुट गए हैं।

कांटे के मुकाबले में कोई भी प्रत्याशी अपने परिचित का एक भी वोट छोड़ने को तैयार नहीं है। 13 जुलाई को सेवढ़ा, इंदरगढ़ एवं भांडेर नगर परिषद् में दूसरे चरण में मतदान होना है। इसके लिए प्रशासन भी तैयारियों में जुटा हुआ है। दूसरे चरण के मतदान के परिणाम 20 जुलाई को घोषित किए जाएंगे।

नगरीय निकाय चुनाव के दूसरे चरण में भाजपा पार्षद पद के प्रत्याशियों की जीत के लिए भाजपा जिला पदाधिकारियों ने भांडेर नगर मे घर-घर जाकर जनसंपर्क किया।  भाजपा जिला महामंत्री विपिन गोस्वामी,  भाजपा जिला मंत्री अतुल भूरे चौधरी,  पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष डॉ. सलीम कुरेशी,  वरिष्ठ भाजपा नेता प्रशांत ढेगुला,  सद्दन किलेदार,  रफीक राइन ने भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ भांडेर नगर में भाजपा पार्षद पद के प्रत्याशियों की वार्डो में पहुंचकर  जनसंपर्क किया। इस मौके पर बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता साथ में मौजूद रहे।

सेवढ़ा एसडीएम ने थाने में ली प्रत्याशियों की बैठक : सेवढ़ा में भी 13 जुलाई को होने वाले नगरीय निकाय चुनाव को लेकर शासन प्रशासन की सरगर्मी तेज हो गई है। जिसके चलते शांति मय ढ़ंग से चुनाव सम्पन्न हो। जिसके लिए सोमवार को एक बैठक का आयोजन दो पाली में आहूत की गई।

जिसमें एसडीएम अनुराग निंगवाल, तहसीलदार सूर्यकांत त्रिपाठी व टीआई धीरेंद्र मिश्रा उपस्थित रहे। एसडीएम अनुराग निंगवाल ने कहाकि निर्वाचन आयोग की गाइड के अनुसार बाहरी व्यक्ति नगरीय निकाय क्षेत्र में नहीं रहेगा।

एसडीएम ने कहाकि जिस किसी भी प्रत्याशी का नाते रिश्तेदार चुनाव प्रचार प्रसार में आया हो। वह वापिस चला जाए। मतदान के 48 घंटे पूर्व किसी भी प्रकार का चुनाव प्रचार नहीं किया जाएगा।

टीआई मिश्रा ने कहाकि अगर किसी भी वार्ड में चुनाव प्रभावित करने संबंधी गतिविधि हो तो उसके बारे में सूचना दें। लेकिन वह पूर्णतया सत्य होनी चाहिए किसी भी मिथ्या शिकायत ने करें। अगर शिकायत सत्य पाई जाती है तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter