आंखों की जांच कराने शिविर में पहुंचे एक सैकड़ा ड्राइवर्स, फ्री चश्में वितरित, समिति के प्रयास को सराहा

Datia News : दतिया। रीना समाज सेवा समिति दतिया द्वारा सड़क परिवहन राजमार्ग मंत्रालय भारत सरकार नई दिल्ली के आदेशानुसार गत दिवस आरटीओ ऑफिस के पास झांसी-ग्वालियर हाइवे पर ट्रक ड्राइवर्स के लिए निशुल्क नेत्र परीक्षण एवं चश्मे वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम का शुभारंभ रीना समाज सेवा समिति के उपाध्यक्ष रविन्द्र चौहान द्वारा किया गया। इस कैम्प में रतन ज्योति नेत्रालय ग्वालियर के सहयोग से लगभग एक सैकड़ा ट्रक ड्राइवर्स के आंखों का परीक्षण किया गया।

इस दौरान जांच के बाद ट्रक ड्राइवर्स को फ्री चश्मे बांटे गए। रीना समाज सेवा समिति की सचिव निधि तिवारी ने बताया कि अभी इस तरीके के और कैम्प लगाए जाने हैं।

उन्होंने आमजन से भी अग्रह किया है कि वह अपने परिचित ट्रक ड्राइवर्स को फ्री कैंप में जांच कराने भेजें ताकि वाहन चलाते समय ड्राइवर्स को किसी तरह की परेशानी न हो। इस प्रयास से जहां ड्राइवर्स को लाभ होगा वहीं सड़क दुर्घटनाओं का आशंका नहीं रहेगी।

इन स्थानों पर आयोजित होंगे कैंप

width="500"

सचिव निधि तिवारी ने बताया कि फ्री नेत्र जांच शिविर 29 मार्च को आरटीओ आफिस के पास और 31 मार्च को ग्वालियर-झांसी राजमार्ग लकी ढावा दतिया के निकट आयोजित किए जाएंगे। जहां आंखों के परिक्षण करवाने के लिए वाहन चालक आ सकते हैं।

अभी लगातार कैंप लगाए जा चुके हैं। इसमें समिति से निधि तिवारी, शशि देवी, विकास चतुर्वेदी, आकाश, अभिषेक, सुधारानी उपस्थित रहे।

वहीं रतन ज्योति नेत्रालय ग्वालियर की टीम से डा. विनोद भदौरिया, डा. सतिंदर अग्निहोत्री, संजय खान, जितेंद्र राजपूत ने अपना सहयोग किया। अभी तक आयोजित कैंप काफी सफल रहे।

कैंप में आंध्रप्रदेश, आगरा उप्र के ड्राइवर्स ने शामिल होकर इस प्रयास को सराहा। उन्होंने कहाकि इस तरीके का कैंप हम लोगाें के लिए बहुत ज्यादा फायदेमंद है।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close