हरियाणा भूस्खलन : एक और व्यक्ति के फंसे होने की आशंका, सोमवार तक जारी रहेगा बचाव अभियान

भिवानी  : हरियाणा में भिवानी जिले के दादम खनन स्थल पर रविवार को दूसरे दिन भी बचाव अभियान जारी रहा, जहां एक दिन पहले भूस्खलन में चार लोगों की मौत हो गई थी। उप मंडलीय मजिस्ट्रेट मनीष फोगाट ने खनन स्थल पर कामगारों का रिकॉर्ड रखने वाले रजिस्टर का जिक्र करते हुए कहा, ‘‘कम से कम एक और व्यक्ति के मलबे के नीचे फंसे होने की आशंका है।’’

उन्होंने हेल्पर का काम करने वाले कुछ और लोगों के फंसे होने की संभावना से इंकार नहीं किया क्योंकि हो सकता है कि उनका रिकॉर्ड नहीं रखा गया हो।

फोगाट ने कहा, ‘‘बचाव कार्य सोमवार दोपहर तक जारी रहने की संभावना है।’’ उन्होंने कहा कि बड़ी चट्टानों को हटाने में कुछ समय लगेगा। फोगाट ने कहा कि घटना में चार लोगों की मौत के अलावा कम से कम दो लोग घायल हो गए।

शनिवार सुबह करीब नौ बजे हुए भूस्खलन के बाद पुलिस ने बताया था कि करीब आधा दर्जन डंपर ट्रक और कुछ मशीन मलबे में दब गईं। हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा था कि राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ), राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) और सेना सहित कई बचाव दलों को तैनात किया गया है।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शनिवार को आस-पास के जिलों से क्रेन, दमकल और अन्य मशीन लाने के निर्देश जारी किए थे ताकि मलबे को हटाया जा सके और इसके नीचे दबे लोगों को निकाला जा सके।

Written & Source By : P.T.I

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close