Pandya Store 16 july 2021 written update in hindi : गौतम और ऋषिता में नए बिस्तर को लेकर होता है झगड़ा…
Pandya Store 16 july 2021 written update in hindi

Pandya Store 16 july 2021 written update in hindi

पंड्या स्टोर 16 जुलाई 2021 एपिसोड : एपिसोड की शुरुआत देव और शिव के कंचों से खेलने से होती है। देव सॉरी कहते हैं। शिव पूछते हैं कि आप सॉरी क्यों कह रहे हैं, यह आपकी गलती नहीं है, मैं रावी के लिए सही नहीं हूं, वह आप जैसे सज्जन को चाहती थी, लेकिन देखो उसने मुझे अपने भाग्य में मिला लिया, उसके साथ गलत हुआ। देव कहते हैं कि रवि तुम्हें पसंद करता है, मैंने उसे तुम्हारे लिए चिंता करते देखा है।

शिव कहते हैं कि वह ऐसा करने के लिए मजबूर है। देव कहते हैं याद करो तुम दोनों बचपन में कैसे लड़ते थे, मैं सिर्फ एक साइड कैरेक्टर की तरह तुम्हारे झगड़े सुलझाता था, तुम दोनों एक-दूसरे को पसंद करते थे,

तुम दोनों को समझ नहीं आया, मैं तुम्हें यहां अपने बचपन की याद दिलाने के लिए मिला, मैंने शॉट जीत लिया। शिव कहते हैं कि मैं जीवन में हार गया। देव उसे छोटी-छोटी बातों पर परेशान न होने के लिए कहता है।

वह उसे अपना संदेश जांचने के लिए कहता है। शिव जाँच करता है। देव पूछते हैं कि क्या आपने गौतम से बात की, ठीक है मैं उससे बात करूंगा, हमें उनके लिए एक शयनकक्ष बनाना है। शिव कहते हैं कि हम इसे बनाएंगे, मैंने यह शॉट जीत लिया है। देव कहते हैं हां, धोखा देकर।

रवि गुस्से में काम पर चला जाता है। धारा कहती है तुम्हारा गुस्सा जायज है लेकिन…. रवि कहता है कि शिव आपका बेटा है, क्या आप नहीं जानते कि वह शराब पीता है। ऋषिता यह सुनती है और कहती है हे भगवान। रवि तर्क देता है।

धारा उसे रोकने के लिए कहती है। रवि कहता है कि स्नेहा ने उसे बुरे शब्द कहे, तो वह पीएगा। धारा ने उसे डांटा। वह कहती है कि मुझे पता है कि उसने पीने की गलती की है।

Watch : Anupama 16 July 2021 Written Update in Hindi

Pandya Store 16 july 2021 written update in hindi

रवि कहता है कि उसने बहुत बड़ी गलती की है। धारा कहती है कि जब तुम लोग लड़ते हो, तो तुम मुझे डांटने आते हो, वह अब तुम्हारा पति है, तुम्हें एक दूसरे को समझना और समझाना होगा। रवि कहता है कि तुम जानते हो कि मैं उसे समझा नहीं सकता, मैं तुम्हें कुछ नहीं बताऊंगा।

धारा कहती है कि अगर आप अपनी भावनाओं को साझा करने आएंगे तो मैं आपको सुनूंगा, मैं आपसे प्यार करता हूं, लेकिन आप आकर मुझे व्याख्यान नहीं दे सकते, आपको इन चीजों को अपने कमरे में छांटना चाहिए, अपने फैसले को महत्व देना सीखें।

ऋषिता का कहना है कि मैंने धारा के अवतार को कभी नहीं देखा, रवि चला गया। रवि कहता है आई एम सॉरी, आई लव यू। वह धारा को गले लगाता है। धारा कहती है मैं तुमसे प्यार करती हूँ। रवि कहते हैं कि शिव ने मेरी डायरी पढ़ी, उन्होंने देव के लिए मेरी भावनाओं को पढ़ा।

रिशिता खांसती है। वे ऋषिता को देखते हैं। ऋषिता पानी लेने जाती है। धारा कहती है तो क्या बड़ी बात है, उस डायरी में तुमने क्या लिखा था अपनी भावनाओं को, ये तो सब जानते हैं, शिव कभी तुम्हारे अतीत को नहीं देखेगा, वह तुम्हें समझेगा।

Pandya Store 16 july 2021 written update in hindi

ऋषिता वापस आती है। रवि कहता है कि जब वह चुप हो जाता है तो मुझे दोषी महसूस होता है।

ऋषिता कहती है कि दोषी महसूस मत करो, तुम्हारे दिल में देव के लिए कुछ भी नहीं है। धारा कहती है कि वह भी आपको समझती है। शिव घर आते हैं। धारा ने उसे पीने के लिए डांटा।

शिव कहते हैं कि मुझे कुछ समझ नहीं आया, मुझे लगा जैसे किसी ने मेरा दिल दुखाया हो, मैं सोच रहा था कि रवि के साथ गलत हुआ है, उसे देव से शादी करनी चाहिए थी, मुझसे नहीं, हर कोई मुझे याद दिलाता है कि मैं उसके लिए उपयुक्त नहीं हूं।

धारा का कहना है कि आप जीवन में आगे नहीं बढ़ना चाहते हैं, आपकी शादी अब वास्तविकता है, इसे स्वीकार करें और आगे बढ़ें, आपने उसकी डायरी सही पढ़ी, आप उसकी भावनाओं को पहले से ही जानते हैं, अगर आपको यह शादी रखनी है,

तो आपको भविष्य, अतीत नहीं देखना होगा। शिव सोचते हैं कि तुम एक माँ हो, तुम मेरी खामियाँ कभी नहीं देखोगे, रावी ने मुझे कभी नहीं चुना होगा। वह उसे गले लगाता है और सॉरी कहता है।

Pandya Store 16 july 2021 written update in hindi

गौतम पुरुषों को बिस्तर अंदर रखने के लिए कहता है। ऋषिता पूछती है कि यह क्या है। गौतम डबल बेड कहते हैं। वह देव से पूछती है कि क्या आपको यह हमारे लिए मिला है।

देव कहता हैं नहीं, हमें पैसे बचाने हैं। गौतम कहते हैं कि यह रवि के लिए है। ऋषिता सोचती है कि हम अभी भी गौतम और धारा के पुराने बिस्तर पर सो रहे हैं, इसकी कीमत 15000 रुपये है, मैं 500 रुपये भी खर्च नहीं कर सकती। रवि और शिव रसोई में आते हैं। वह स्नेहा की तरफ से सॉरी कहती है।

वह कहता है कि मुझे परवाह नहीं है कि आप और आपके दोस्त क्या सोचते हैं, मुझे आपके अतीत में कोई दिलचस्पी नहीं है। ऋषिता का कहना है कि हम भी एक नया बिस्तर चाहते हैं।

गौतम कहते हैं ठीक है, हम इसे आपके कमरे में रखेंगे। धारा कहती है नहीं, रवि बहुत दिनों से फर्श पर सो रहा है, उसे यह बिस्तर मिलना चाहिए। रिशिता परेशान हो जाती है।

Pandya Store 16 july 2021 written update in hindi

शिव, रवि से बहस करते हैं। वह अपने कमरे में जाता है और बिस्तर देखता है। वह पूछता है कि यह क्या है, बिस्तर पर पैसे बर्बाद करने की क्या जरूरत थी।

गौतम कहते हैं कि हमें रवि का फर्श पर सोना पसंद नहीं है। शिव कहते हैं कि वह कमरे में सोता है, आप और धरा हॉल में सोते हैं। गौतम कहते हैं बकवास बंद करो, एक तरफ हटो। देव कहते हैं कि मुझे तुम्हें कुछ दिखाना है, यहीं रहो।

ऋषिता का कहना है कि यह एक अजीब कमरा, पुराना कमरा, बिस्तर और अलमारी है, भगवान का शुक्र है कि मुझे दूसरा हाथ पति नहीं मिला। वह स्क्रेच की जांच करती है।

वह इसे गुस्से में फाड़ देती है। देव आता है और अपने कागजात मांगता है। वह कहती है कि मैंने इसे फाड़ दिया है। वह पूछता है कि तुमने क्या किया। वह कहती है कि तुमने कमरा खराब कर दिया है, मैं बकवास नहीं सुनना चाहता, शुभ रात्रि।

देव सोचता है कि तुमने क्या किया, अब गौतम को क्या दिखाऊं। गौतम धारा से रवि को दुकान पर लाने के लिए कहता है। धारा का कहना है कि पता नहीं वे वहां क्या करेंगे। वह कहता है कि वे एक दिन झगड़े से थक जाएंगे, मैं उस दिन का इंतजार कर रहा हूं। हार्दिक आता है और धारा को गले लगाता है।

गौतम कहते हैं कि आप सही समय पर आए, देखिए मैंने रवि और शिव के लिए एक बिस्तर खरीदा है, क्या यह अच्छा नहीं है। हार्दिक परेशान हो जाता है। वह कहती है कि मैंने तुम्हारी पसंदीदा खीर बनाई है।

Pandya Store 16 july 2021 written update in hindi

वह मना कर देता है और चला जाता है। शिव गद्दे को पलंग पर रखकर बैठ जाते हैं। वह कहता है कि रवि मेरे दिमाग को फिर से खा जाएगा। धारा पूछती है कि क्या हुआ। हार्दिक कहते हैं कि मैं समझ सकता हूं कि तुम महान हो, मुझे यह मूर्खता पसंद नहीं है, मैं तुम्हारा भाई हूं, यह देखकर मुझे दुख होता है। धारा पूछती है क्यों।

वह कहता है कि मैं देख सकता हूं कि आपके साथ क्या हो रहा है, आपने अपना कमरा शिव को दे दिया और जब उनके लिए एक बिस्तर आता है तो आप खुश होते हैं, आपकी खुशी का क्या, आप हॉल में सो रहे हैं, कोई भी आपको महत्व नहीं देता, क्योंकि आपके कोई बच्चा नहीं है। गौतम आता है और यह सुनता है।

गौतम हार्दिक को रोकता है। हार्दिक कहते हैं कि बात करने के लिए कुछ नहीं है। हार्दिक कहते हैं मैंने धारा को बड़े प्यार से पाला है, ये तो आप अच्छी तरह से जानते हैं। गौतम कहते हैं कि आप जानते हैं कि मैं धारा से बहुत प्यार करता हूं।

Pandya Store 16 july 2021 written update in hindi

हार्दिक कहते हैं हां, पर उस प्यार में अब कमी है, उसे कहां सुलाओ, बताओ, जो अपनी पत्नियों से बहुत प्यार करते हैं, ऐसे चुप मत खड़े रहो, तुम मेरी सबसे अच्छी दोस्त हो, मेरी जान, लेकिन मैं, मेरी बहन के लिए जीवन दे सकता हूं, उसे एक कमरा पाने का अधिकार है,

वह कमरा उसके लिए बनेगा, या तो उसके लिए बना देगा, या मैं तुम्हारे स्वाभिमान को कुएँ में फेंक दूँगा और इस घर में उसके लिए एक कमरा बनाऊँगा।

Image Credit & Source

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter