बदमाशों के मूवमेंट से ग्रामीणों में फैली दहशत, 8 थानों की पुलिस के साथ एसपी ने पहुंचकर की 5 घंटे सर्चिंग, कोई सुराग नहीं लगा हाथ

Datia News : दतिया। सेवढ़ा क्षेत्र में बदमाशों के मूवमेंट की खबर पर एसपी अमन सिंह राठौर ने अन्य पुलिस अधिकारियों के साथ शुक्रवार दोपहर थरेट पहुंचे। उन्होंने अनुभाग के सभी 8 थाना प्रभारियों के साथ करीब एक सैकड़ा पुलिस बल को लेकर सेवढ़ा व इंदरगढ़ क्षेत्र के गांवों में सर्चिंग की।

करीब 5 घंटे तक पुलिस ने गांव व जंगल के क्षेत्र में सर्चिंग की लेकिन कहीं से भी बदमाशों के मूवमेंट को लेकर कोई सुराग पुलिस के हाथ नहीं लगा। शाम को पुलिस वापिस अपने-अपने थाना क्षेत्रों में लौट गई।

पिछले कुछ दिनों से लगातार सेवढ़ा, इंदरगढ़ व थरेट क्षेत्र के गांवों में रात के समय करीब 7-8 बदमाशों का मूवमेंट देखे जाने की शिकायतें पुलिस को मिल रही थी। इसी दौरान थरेट के एक गांव में अज्ञात असलाहधारी लोगों द्वारा एक ग्रामीण के घर में घुसकर मारपीट कर देने की भी घटना घटित हुई थी।

इसके बाद से ग्रामीणों में दहशत व्याप्त थी। इस घटना के बाद भी थरेट पुलिस ने सर्चिंग की थी। लेकिन उस समय भी बदमाशों के बारे में कोई जानकारी पुलिस को नहीं मिली थी।

एसपी अमन सिंह राठौर ने इस सर्चिंग के लिए पुलिस की तीन टीमें बनाई थी। जिन्हें अलग-अलग रवाना किया गया। इन टीमों का नेतृत्व एसडीओपी बडौनी दीपक नायक, सेवढ़ा एसडीओपी उपेंद्र दीक्षित एवं एक टीम के साथ स्वयं एसपी राठौर ने सर्चिंग की कमान संभाली। पुलिस बल के साथ उन्हें गांवों व जंगल में घूमकर बदमाशों की टोह लेने की कोशिश की लेकिन कहीं से भी पुलिस टीमों को कुछ पता नहीं चला।

सर्चिंग के दौरान एसपी राठौर पुलिस बल के साथ बीहड़नुमा स्थानों पर भी सर्चिंग करने पहुंचे। इस दौरान पुलिस टीम को रास्ते में मिलने वाली एक नदी को भी पार करना पड़ा। लेकिन पुलिस बल ने हिम्मत नहीं हारी और नदी पार कर अंदरुनी क्षेत्रों पर भी पहुंचकर सर्चिंग की गई। इस बीच एसपी ने गांवों के लोगों से मिलकर भी बदमाशों के बारे में पूछतांछ की लेकिन किसी ग्रामीण ने बदमाशों को देखने की बात की पुष्टि नहीं की। सभी ने इस बारे में आसपास से खबर आने की बात कही।

एसपी बोले मूवमेंट दिखे तो तत्काल पुलिस को बताएं

एसपी अमन सिंह राठौर ने बताया कि गत एक सप्ताह से सेवढ़ा अनुभाग के थाना क्षेत्रों से ऐसी खबरें आ रही थीं कि कुछ संदेही तत्वों का मूवमेंट रात को देखा गया है। हालांकि किसी के र्दुव्यवहार या घटना नहीं हुई है। लेकिन कई जगह से यह सुनने में आ रहा था कि 8-10 लोगों का मूवमेंट देखा गया है।

इसीको देखते हुए पुलिस ने सर्चिंग अभियान चलाया ताकि आमजन में सुरक्षा का विश्वास कायम रहे। इसके लिए तीन टीमें बनाई गई थी। सेवढ़ा अनुभाग के सभी थाना प्रभारी एवं मुख्यालय से बडौनी एसडीओपी व आरआई सहित पुलिस बल ने बड़े गांव लोकेंद्रपुर, खमरौली, सेंथरी, चीना, खैरोना आदि गांवों में गए।

एसपी राठौर ने बताया कि सर्चिंग की यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी। रात्रि में भी सड़क चेकिंग लगाई जाएगी। लेकिन इस मामले में आम जन कोई अफवाह न फैलाएं अगर उन्हें कोई मूवमेंट दिखता है तो तत्काल थाना प्रभारी को सूचना दें या 100 नंबर को फोन करें। लेकिन सिर्फ अफवाह से लोगों में अनावश्यक भय व्याप्त होता है।

एसपी ने बताया कि ग्रामीणों से पूछा गया था कि क्या उन्होंने कोई मूवमेंट देखा तो ऐसा कोई व्यक्ति नहीं मिला जिसने कहा हो कि कुछ देखा हो। सभी ने इस बारे में सिर्फ सुनने की बात कही।

ऐसे में संदेह लग रहा है कि इस मामले में किसी ने अफवाह उड़ा दी है। जो लगातार फैलती जा रही है। उन्होंने कहाकि फिर भी अगर कोई मूवमेंट दिखे तो ग्रामीण तत्काल पुलिस को सूचित करें।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close