दिल्ली : फर्जी वीजा लेकर जर्मनी जा रहे तीन यात्री गिरफ्तार, सीआईएसएफ ने किया पुलिस के हवाले

नई दिल्ली : केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) ने फर्जी वीजा पर पेरिस की यात्रा करने का प्रयास कर रहे तीन भारतीय यात्रियों को दिल्ली हवाई अड्डे पर पकड़ा। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि यह घटना 16 मार्च को इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल तीन पर हुई। उन्होंने बताया कि सीआईएसएफ कर्मियों को तीन यात्रियों पर शक हुआ जिसके बाद जर्मनी के दूतावास से उनके वीजा की जांच की गई।

उन्होंने बताया कि दूतावास ने पुष्टि की कि उक्त यात्रियों के पासपोर्ट पर लगा वीजा फर्जी है। उन्होंने बताया कि यात्रियों को दिल्ली पुलिस को सौंप दिया गया जिन्होंने उन पर धोखाधड़ी और जालसाजी का मामला दर्ज किया है।

सीआईएसएफ के प्रवक्ता ने बताया कि बुधवार शाम आईजीआई हवाई अड्डे पर तैनात सीआईएसएफ की निगरानी और खुफिया कर्मचारियों ने टर्मिनल तीन पर संदिग्ध हालत में घूम रहे तीन यात्रियों हिरासत में लिया। यात्रियों की पहचान गांव दुल्हावल, लुधियाना पंजाब निवासी सुच्चा सिंह, गांव अकालगढ़, रोपड़ पंजाब सुरजीत सिंह और तंगराला, फतेहगढ़ साहिब पंजाब निवासी अमनदीप के रूप में हुई है। 

पूछताछ में पता चला कि तीनों यात्रियों को जर्मनी जाना था। तीनों यात्री संतोषजनक जवाब नहीं दे पा रहे थे। उनके यात्रा दस्तावेजों की जांच की गई। उनके पासपोर्ट पर चिपकाए गए वीजा जाली लग रहा था। शक होने पर मामले की सूचना जर्मन दूतावास के संपर्क अधिकारी को दी गई। जिन्होंने बाद में बताया कि पासपोर्ट पर चिपकाए गया वीजा जाली है। इसके बाद तीनों यात्रियों को पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस यात्रियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच कर रही है।

WRitten & Source By : P.T.I

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close