PDP प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने सोनिया गांधी से की मुलाकात, राजनीतिक गलियारों में हलचल तेज

नई दिल्ली : पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष और जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। सूत्रों के अनुसार, महबूबा ने कांग्रेस अध्यक्ष के साथ उनके आवास पर देश के मौजूदा राजनीतिक हालात के बारे में चर्चा की।

हाल ही में पीडीपी नेता ने कहा था कि कांग्रेस ने अब तक देश को सुरक्षित रखा है। उन्होंने आरोप लगाया था कि भाजपा देश में और पाकिस्तान पैदा करना चाहती है। महबूबा 2016 में भाजपा के समर्थन से जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री बनी थीं, लेकिन दोनों के बीच यह गठबंधन लंबे समय तक नहीं चल सका था।

फिलहाल जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की मुलाकात के अलावा राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने भी सोनिया गांधी से मुलाकात की है. पिछले 3 दिनों में उनके आवास पर यह उनकी दूसरी मुलाकात है. जिसने आगामी जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक गलियारों में हलचल मचा दी है. 

इसी बीच राजनीतिक जानकारों का मानना ​​है कि पिछले कुछ दिनों में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को घेरने के लिए सभी बड़े राजनीतिक दलों के नेताओं और विभिन्न राज्यों के नेताओं की कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ बैठक हो रही है. ताकि आने वाले विधानसभा और लोकसभा चुनाव में पूरा विपक्ष मिलकर भारतीय जनता पार्टी को टक्कर दे सके.

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter