रोड निर्माण के दौरान लोगों का फूटा गुस्सा : जेसीबी के सामने खड़े होकर जताया विरोध, मौके पर पहुंचे एसडीएम की भी नहीं सुनी बात

Datia news : दतिया। भांडेर में डिवाइडर युक्त बन रही रोड के निर्माण को लेकर स्थानीय लोगों का शुक्रवार को गुस्सा फूट पड़ा। इस दौरान गुस्से में लोग रोड निर्माण कार्य कर रही जेसीबी के सामने खड़े हो गए और विरोध प्रदर्शन करने लगे। लोगों की मांग थी कि डिवाइडर के दोनों ओर बराबर सड़क नापकर बनाई जाएं। स्थानीय लोगों का आरोप था कि डिवाइडर के दोनों ओर बराबर सड़क नापकर नहीं बनाई जा रही। यह निर्माण बाद में परेशानी का कारण बनेगा।

भांडेर में लहार रोड से चिरगांव रोड पुरानी चुंगी तक सड़क सौंदर्यीकरण को लेकर डिवाइडर युक्त मार्ग का कार्य किया जा रहा है। जिसकी चौड़ाई लगभग 19 मीटर है। शुक्रवार को इस दौरान सड़क निर्माण एजेंसी द्वारा चिरगांव रोड के पास जेसीबी की मदद से सड़क चौड़ी करने का कार्य किया जा रहा था। तभी स्थानीय लोग विरोध करने लगे। लोग यह कहते हुए विरोध में जेसीबी के सामने आ गए कि जब तक दोनों तरफ बराबर-बराबर नपाई नहीं होती, तब तक हम जेसीबी नहीं चलने देंगे।

विरोध इतना बढ़ गया कि मौके पर एसडीएम इकबाल मोहम्मद और तहसीलदार शिवशंकर सिंह गुर्जर को पहुंचना पड़ा। उन्होंने समझाने का प्रयास किया। लेकिन लोग वर्तमान सड़क के मध्य से नपाई कर सड़क के चौड़ीकरण की मांग पर अड़े रहे। मौके पर समाधान न होने पर अंततः एसडीएम इकबाल मोहम्मद ने विरोध करने वालों को शनिवार को एसडीएम कार्यालय बुलाया है। जहां राजस्व के नक्शे के अवलोकन उपरांत इस समस्या के निराकरण का आश्वासन दिया गया है।

राजस्व नक्शे के अनुसार होगा सड़क का निर्माण : लोगों का आरोप है कि वर्तमान में सौंदर्यीकरण अंतर्गत जिस डिवाइडर युक्त सड़क का निर्माण किया जा रहा है। दरअसल, उसको लेकर विवाद है। लोगों का कहना है कि राजनैतिक हस्तक्षेप कर कुछ लोगों के हितों की रक्षार्थ सड़क का निर्माण कराया जा रहा है।

वहीं, अभी कुछ दिनों पहले पुराने अस्पताल के पास सड़क की नाप दौरान विधायक प्रतिनिधि संतराम सरौनिया ने स्वयं इंचीटेप से माप करते हुए निर्माण एजेंसी और मौके पर ही मौजूद एसडीएम को निर्देशित किया था।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter