शनिवार और रविवार को अब 8 घंटे ही खुलेगा पीतांबरा पीठ, श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए बदला गया समय

Datia News : दतिया। कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए पीतांबरा पीठ मंदिर के समय में परिवर्तन किया गया है। शनिवार को पीठ पर बाहरी श्रद्धालुओं की लगातार बढ़ रही भीड़ के चलते प्रबंधन ने शनिवार और रविवार को मंदिर के समय में परिवर्तन किया है। जिसके तहत शनिवार और रविवार को पीतांबरा पीठ सुबह 9 बजे से सांय 5 बजे तक ही खुलेगा।

इस दौरान कोरोना गाइड लाइन का पालन कराते हुए श्रद्धालुओं काे दर्शन कराए जाएंगे। पीतांबरा पीठ के व्यवस्थापक वीपी पराशर ने बताया कि कोरोना की तीसरी लहर के मद्देनजर शनिवार और रविवार के दिन मंदिर के खुलने के समय में परिवर्तन किया गया है।

इन दोनों दिन मंदिर पर श्रद्धालुओं की काफी भीड़ उमड़ती है। इसे देखते हुए मंदिर के समय सुबह 9 बजे से सांय 5 बजे तक रहेगा। जबकि अन्य दिनों में मंदिर का समय पूर्ववत सुबह 5 बजे से रात 10 बजे तक रहेगा।

धूमावती माई के दर्शन के लिए आते हैं भक्त

शनिवार को बाहरी श्रद्धालु पीठ पर धूमावती माई के दर्शन् के लिए आते हैं। ऐसे में मंदिर का समय शनिवार को बदल दिया गया है। नए समय के अनुसार धूमावती माई की आरती के बाद सुबह 8.30 बजे ही उनके पट बंद हो जाएंगे। जिसके बाद 9 बजे मंदिर श्रद्धालुओं के लिए खोला जाएगा। ताकि भीड़ न रहे। वहीं शाम को भी 5 बजे ही मंदिर बंद कर दिया जाएगा।

नववर्ष पर 1 लाख से ज्यादा पहुंचे थे श्रद्धालु

1 जनवरी को शनिवार पड़ने के कारण पीतांबरा पीठ पर 1 लाख से ज्यादा श्रद्धालु पहुंचे थे। जिसके कारण पीठ प्रबंधन को व्यवस्था संभालने में खासी मशक्कत करनी पड़ी। वहीं पुलिस बल भी तैनात किया गया। लेकिन भीड़भाड़ ज्यादा होने के कारण कोरोना गाइड लाइन का पालन करा पाना मुश्किल भरा रहा।

वहीं श्रद्धालु भी सारे नियम कायदों को दरकिनार करते दिखे। यह िस्थति संक्रमण के दौर में खतरनाक हो सकती है। इस सबको देखते हुए पीठ प्रबंधन ने शनिवार और रविवार के समय में परिवर्तन किया है।

 

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close