CSK VS KKR : पहले ही मैच में नहीं खेल पाएंगे ये खिलाड़ी, जानिए दोनों टीमों की प्लेइंग XI

मुंबई : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 15वें सीजन का आगाज आज से मुंबई में हो रहा है। टीमों की संख्या बढ़ने का साथ-साथ इस बार लीग में और भी बहुत कुछ बदल रहा है। ऐसे में इस बार टूर्नामेंट और रोमांचक होने की पूरी उम्मीद है।

आईपीएल 2022 के उद्घाटन मुकाबले में गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स पिछले साल की उपविजेता कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी। दोनों ही टीमें इस बार नए कप्तान की अगुआई में उतरेंगी। केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर को जहां आईपीएल में कप्तानी का अच्छा अनुभव है तो वहीं रवींद्र जडेजा यहां पहली बार किसी टीम की कमान संभालेंगे।

आईपीएल 2021 की बात करें तो पिछले सीजन फाइनल मिलाकर यह टीमें तीन बार भिड़ी थी और हर बार सीएसके ने केकेआर को धूल चटाई थी। ऐसे में कोलकाता नाइट राइडर्स की नजरे आज श्रेयस अय्यर की अगुवाई में टीम के इस रिकॉर्ड को सुधारने पर होगी।

सीएसके बनाम केकेआर आईपीएल 2021 फाइनल

चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल के 14वें सीजन के फाइनल में केकेआर को 27 रनों से मात देते हुए चौथी बार चैंपियन बनी थी। सीएसके ने पहले बल्लेबाजी करते हुए फाफ डुप्लेसिस के 86 रनों के दम पर 192 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by IPL (@iplt20)

लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर की टीम निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 165 ही रन बना सकी। सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (51) और वेंकटेश अय्यर (50) को छोड़कर सभी बल्लेबाज फेल हुए। वहीं गेंदबाजी में भी केकेआर कुछ खास नहीं कर पाया था।

ये हो सकते हैं सलामी बल्लेबाज़

चेन्नई की टीम एक बार फिर से ऋतुराज गायकवाड़ और डिवॉन कन्वे जैसे खिलाड़ियों पर भरोसा जताते हुए दिखाई देगी. ऋतुराज का प्रदर्शन पिछले सत्र में बेहद अच्छा रहा था. उन्होंने सत्र में सबसे ज्यादा रन बनाए थे. ऐसे में जडेजा को उम्मीद होगी कि वो इस सीजन में भी उसी तरह का प्रदर्शन करेंगे.

उथप्पा और रायडू पर रहेगी जिम्मेदारी

टीम के अगर मिडिल आर्डर की बात करें तो चेन्नई की टीम नंबर पर शिवम दुबे को भेज सकते है. इसके बाद टीम उथप्पा और रायडू जैसे अनुभवी खिलाड़ियों पर भरोसा जताती हुई नजर आ सकती है. वीजा संबंधी समस्या की वजह से मोईन अली इस मैच में टीम का हिस्सा नहीं हो पाएंगे. हालांकि वो भारत आ गए हैं.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by IPL (@iplt20)

नई भूमिका में नजर आएंगे जडेजा

इस मैच में जडेजा फिनिशर की भूमिका में नजर आ सकते हैं. इसमें उनका साथ अनुभवी महेंद्र सिंह धोनी और ब्रावो दे सकते हैं. जडेजा के पास खुद को साबित करने का अच्छा मौका है.

ये होंगे गेंदबाज

चेन्नई गेंदबाजी विभाग में राजवर्धन हैगरेकर, क्रिस जॉर्डन और एडम मिल्ने जैसे खिलाड़ियों पर भरोसा जता सकती है.

CSK संभावित XI : ऋतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, शिवम दुबे, रोबिन उथप्पा, अंबाती रायुडू, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), ड्वेन ब्रावो (विदेशी), राजवर्धन हैंगरगेकर, क्रिस जॉर्डन, एडम मिल्ने

KKR की संभावित प्लेइंग XI

वेंकटेश अय्यर, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, नितीश राणा, सैम बिलिंग्स (WK), आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, टिम साउथी, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती, उमेश यादव

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close