PM मोदी ने उभरते कलाकार की थपथपाई पीठ, बोले- पेंटिंग की तरह आपके विचारों में भी सुंदरता

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बेंगलुरु के एक 20 वर्षीय छात्र की जमकर सराहना की है। इस छात्र ने एक पत्र के साथ प्रधानमंत्री की दो खूबसूरत पेंटिंग उन्हें भेजी थी। छात्र स्टीवेन हैरिस के पत्र का जवाब देते हुए प्रधानमंत्री ने लिखा कि रचनात्मक क्षेत्र में युवाओं की लगन और मेहनत को देखना अत्यंत सुखद है।

प्रधानमंत्री ने स्टीवेन की तारीफ करते हुए लिखा कि उनकी पेंटिंग से उनमें चीजों को गहराई से अनुभव करने की प्रतिभा का पता चलता है।

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक, प्रधानमंत्री ने स्टीवेन को लिखा, ‘आपने जिस बारीकी से सूक्ष्म भावों को कैनवास पर उतारा है, उसे देखकर मन आनंदित हो जाता है।’ प्रधानमंत्री ने जन स्वास्थ्य और लोक कल्याण के बारे में स्टीवेन के विचारों की भी प्रशंसा की।

उन्होंने लिखा, ‘टीकाकरण अभियान, अनुशासन और 130 करोड़ भारतीयों के सम्मिलित प्रयास इस महामारी के खिलाफ हमारी लड़ाई को मजबूती प्रदान कर रहे हैं।’ प्रधानमंत्री ने उम्मीद जताई है कि समाज में सकारात्मकता फैलाने के स्टीवेन के प्रयासों से दूसरे लोगों को भी प्रेरणा मिलेगी।

स्टीवेन ने प्रधानमंत्री मोदी को लिखे पत्र में बताया था कि वह पिछले 15 सालों से पेंटिंग कर रहे हैं और विभिन्न स्तर पर 100 से अधिक पुरस्कार भी जीत चुके हैं। पत्र में स्टीवेन ने प्रधानमंत्री मोदी को अपनी प्रेरणा बताया और कोरोना के खिलाफ लड़ाई में भारत के टीकाकरण अभियान की तारीफ भी की थी। –

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close