फाग महोत्सव में कवि शैलेष लोढ़ा ने बांधा समा, कवियों ने सुनाई एक से बढ़कर एक कविताएं

दतिया : टीवी सीरियल तारक मेहता का उल्टा चश्मा फेम प्रसिद्ध कवि शैलेष लोढ़ा ने दतिया में अपनी प्रस्तुति देकर स्थानीय श्रोताओं का भरपूर मनोरंजन किया। फाग महोत्सव का आयोजन देर रात तक चला।

जिसमें सबसे खास बात यह रही कि गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कवि सम्मेलन में अंत तक मौजूद रहकर फाग महोत्सव में आए सभी कवियों को पूरी तन्मयता के साथ सुना और सराहा। मंच से भी डॉ. नरोत्तम मिश्रा की कवियों के प्रति इस सम्मान को लेकर खूब तारीफ की गई।

फाग महोत्सव में आयोजित अखिल भारतीय कवि सम्मेलन में श्रृंगार रस के कवि एवं प्रेम गीतों के राजकुमार कहे जाने वाले विष्णु सक्सेना, हास्य कवि गोविंद राठी, सुरेश झाला, प्रवीण अत्रे व मथुरा से आई पूनम वर्मा ने एक से बढ़कर एक प्रस्तुति देकर श्रोताओं को बांधे रखा। सारा स्टेडियम कवियों की प्रस्तुतियों पर तालियों से गूंज रहा था। कार्यक्रम के अंत में शैलेष लोढ़ा ने मंच संभाला और उन्होंने देश भक्ति रस के साथ कई हास्य व्यंग सुनाकर खूब मनोरंजन किया।

इससे पूर्व तीन दिवसीय ‘फाग महोत्सव’ का शुभारंभ रविवार को दतिया स्टेडियम ग्राउंड में हुआ। इस भव्य आयोजन की शुरुआत गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा द्वारा विधिवत की गई। इसके साथ ही दतिया शहर में रंगारंग आयोजन की शुरुआत हो गई।

तीन दिवसीय फाग महोत्सव 22 मार्च तक संचालित होगा। जिसमें देश के ख्याति प्राप्त कलाकार गीतकार, संगीतकार तथा कवियों द्वारा आकर्षक मनोरंजन से भरपूर कार्यक्रमों की प्रस्तुति देंगे।

शैलेष लोढ़ा को सुनने के लिए उतावले हुए श्रोता-

फाग महोत्सव के प्रथम दिन अखिल भारतीय कवि सम्मेलन में प्रसिद्ध कवि शैलेष लोढ़ा एवं अन्य कविगण ने अपनी कविताओं की शानदार प्रस्तुति दी। कवि शैलेष लोढ़ा की प्रस्तुति ने श्रोताओं को खूब आनंदित किया। उन्होंने अपने चिरपरिचित अंदाज में काव्य पाठ के साथ हास्य व्यंग की प्रस्तुतियों से श्रोताअों को गुदगुदाया।

भक्ति गायन भी हुआ

इससे पूर्व भक्ति गायन का भी आयोजन हुआ। जिसमें इंदौर के विवेक मेहता एवं अन्य साथीगण ने अपनी प्रस्तुति दी। सोमवार 21 मार्च को छतरपुर की उर्मिला पांडे एवं अन्य कलाकारों द्वारा लोक गायन एवं बी प्रांक व ग्रुप मुबंई के कलाकारोें द्वारा सुगम संगीत की प्रस्तुतियां दी जाएंगी।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close