पंचायत चुनाव में बंटने जा रही शराब से भरी कार पुलिस ने पकड़ी, इधर प्रत्याशी पुत्र मिठाई के डिब्बों के साथ पकड़ा गया

Datia News : दतिया। पंचायत चुनाव के प्रथम चरण के मतदान की अंतिम बेला में प्रत्याशी एडी चोटी का जोर लगा रहे हैं। इसके लिए हर हथकंडा अपनाया जा रहा है। ऐसे में कुछ चुनाव क्षेत्रों में पुलिस ने शिकायत मिलने पर कार्रवाई भी की है। जिसमें गोराघाट पुलिस ने शराब लेकर मतदाताओं को बांटने जा रही क्रेटा कार जप्त कर ली।

वहीं वाहन से अवैध हथियार भी मिला है। वहीं एक प्रत्याशी के बेटे को मिठाई के डिब्बे वितरित करते पकड़ा गया। इससे पहले वोट के लिए साड़ी बांटने की शिकायत भी सामने आई थी।

पंचायत चुनाव के मतदान से ठीक एक दिन पहले गोराघाट पुलिस ने एक डस्टर कार क्रमांक एमपी32 सी 1279 को पकड़ा है। पुलिस का कहना है कि उस कार में 7 पेटी देशी शराब और एक 315 बोर का कट्टा बरामद हुआ है।

पुलिस ने यह कार उपरांय से पकड़ी है। पुलिस के मुताबिक सिनावल वार्ड से जिला पंचायत सदस्य पद के उम्मीदवार बृजमोहन शर्मा मतदाताओं को शराब बांट रहे थे। इसकी शिकायत पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आरोपित विष्णुकांत मुदगल और शिवम कुशवाहा को गिरफ्तार कर लिया।

गोराघाट पुलिस का कहना है कि टीम को देखकर बृजमोहन शर्मा कट्टा फैंककर भाग निकले। गोराघाट पुलिस ने कार जप्त कर प्रकरण दर्ज किया है। इस मामले को लेकर तमाम तरह के आरोप प्रत्यारोप भी पुलिस पर लग रहे हैं।

वहीं सिविल लाइन पुलिस ने बिना अनुमति लिए पंचायत चुनाव प्रचार कर रही स्कार्पियों को जप्त किया है। पंचायत चुनाव के दौरान आदर्श आचार संहिता का उल्लघंन कर रहे व्यक्तियों के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के दौरान सिविल लाइन थाना प्रभारी धवल सिंह चौहान द्वारा रात्रि गश्त के समय ग्राम हमीरपुर में चुनाव प्रचार कर रही एक स्कार्पियो क्र. एमपी32 सी 0835 को पकड़ा है।

उक्त वाहन कमला देवी दिनेश गिरि ग्राम पंचायत डगरई के सरपंच पद का पोस्टर लगाकर चुनाव प्रचार करते रात्रि दो बजे पकड़ी गई। स्कार्पियो के चालक से नाम पता पूछा तो उसने अपना नाम विनोद पुत्र रमेश गोस्वामी निवासी हमीरपुर का बताया।

चालक विनोद गोस्वामी के पास पुलिस ने वाहन के चुनाव प्रचार करने की अनुमति नहीं पाई गईं। जिसके बाद आदर्श आचार संहिता का उल्लघंन करने वाले चालक के विरुद्ध धारा 188 भादवि एवं मोटर व्हीकल एक्ट की धाराओं के तहत कार्रवाई की गई।

सिंधवारी में पकड़े  लड्डू के डिब्बे : धीरपुरा पुलिस ने सरपंच प्रत्याशी के बेटे के कब्जे से 48 डब्बे खोए के लड्डूओं से भरे डिब्बे पकड़े हैं। पुलिस ने सरपंच प्रत्याशी के बेटे समेत एक समर्थक पर आचार संहिता उल्लंघन का मुकदमा भी दर्ज किया है।

पुलिस के मुताबिक ग्राम पंचायत सिंधवारी से पूरन दांगी सरपंच पद की दावेदार हैं। चुनाव में मतदाताआें को लुभाने के लिए प्रत्याशी का बेटा जीतू बुलेरो गाड़ी में समर्थक जगदीश के साथ गांव में खोए के लड्डू बांट रहा था। इसकी सूचना पुलिस को मिली। पुलिस ने छापेमारी की और मौके से खोए के लड्डू से भरे 48 डिब्बे जप्त कर लिए।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter