चोरी की बाइक से सैरसपाटा करते घूम रहे युवक को हाइवे पर पुलिस ने पकड़ा, चैकिंग के दौरान हाथ लगा शातिर चोर

Datia News : दतिया। पुलिस चैकिंग के दौरान दतिया झांसी हाईवे पर मंगल ढाबा के पास पुलिस ने चोरी की बाइक बरामद की। कोतवाली पुलिस ने चैंकिंग के दाैरान बाइक क्रमांक यूपी93 एल 3675 पर सवार होकर आ रहे युवक के संदिग्ध लगने पर उसका नाम पता पूछा तो उसने अपना नाम धर्मेंद्र यादव पुत्र खुशीराम यादव निवासी पट्ठापुरा दतिया होना बताया।

बाइक के बारे में पूछतांछ करने पर युवक घबरा गया। पुलिस ने शंका होने पर जब सख्ती की तो उसने बताया कि उक्त बाइक चोरी की है।

पुलिस के मुताबिक गत 2 मार्च को फरियादी सुल्तान विश्वकर्मा पुत्र रामसेवक विश्वकर्मा निवासी राजगढ़ के नीचे दतिया ने कोतवाली में आकर अपनी बाइक क्रमांक यूपी93 एल 3675 चोरी हो जाने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

जिस पर थाना कोतवाली में अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। उक्त बाइक आरोपित से चेकिंग के दौरान बरामद हुई। पकड़े गए बाइक चोर के विरुद्ध थाना कोतवाली में चोरी के 04 अपराध पंजीबद्ध हैं।

बाइक से शराब तस्करी करते दो युवक गिरफ्तार : कोतवाली पुलिस ने बाइक से शराब तस्करी कर रहे दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। मुखबिर की सूचना पर कोतवाली पुलिस ने पोल फैक्ट्री के पीछे दतिया रोड पर दो व्यक्तियों को काले रंग की पल्सर बाइक पर दो सफेद रंग कि प्लास्टिक कि केन सहित 60 लीटर कच्ची शराब भरकर ले जाते समय पकड़ लिया गया।

आरोपितों ने चद्दर से दोनों केनो को ढक रखा था। जब दोनों आरोपितो से नाम पता पूछा गया तो उन्होंने अपना नाम अमित झा पुत्र राकेश निवासी ग्राम सुनारी थाना करैरा जिला शिवपुरी एवं सोनू राय पुत्र ओमप्रकाश राय निवासी ग्राम खैरी थाना उनाव बताए।

दोनों आरोपितों पर शराब ले जाने का लाइसेंस नहीं होने पर उन्हें गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 60 लीटर शराब तथा बाइक जप्त की गई। आरोपितों के विरुद्ध आबकारी एक्ट के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया।

उक्त कार्रवाई में निरीक्षक रविंद्र शर्मा, शिवगोविंद चौबे, दिलीप प्रधान, कमलेश नागर, शिवराम गुर्जर की भूमिका रही।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close