कालीपहाड़ी में किसान को लूटने वाला फरार इनामी बदमाश पुलिस ने दबोचा, घटना के 6 माह बाद लौटा था घर

Datia News : दतिया। लूट के मामले में 6 माह से फरार 5 हजार के इनामी बदमाश को सिविल लाइन थाना पुलिस ने गत दिवस गिरफ्तार किया है। आरोपित पर सिविल लाइन थाने में लूट का मामला पंजीबद्ध था। जिसकी घटना के बाद से ही पुलिस को तलाश थी।

थाना प्रभारी भूमिका दुबे ने बताया कि बदमाश संजीव वंशकार उर्फ मुन्ना पुत्र रमेश वंशकार निवासी बनवास थाना जिगना ने 6 माह पूर्व ग्राम कालीपहाड़ी में एक किसान के साथ लूटपाट की थी। इस दौरान बदमाश सामान व नगदी लूट ले गया था।

गत दिवस पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली की बदमाश संजीव अपने घर आया हुआ है। इस सूचना पुलिस ने गांव पहुंचकर दविश देकर उसे गिरफ्तार कर लिया। उक्त बदमाश की निशानदेही पर पुलिस ने लूट का माल भी बरामद किया है।

वहीं अवैध रेत खनन करने वाले वाहन को भांडेर पुलिस ने पकड़ा है। थाना प्रभारी भांडेर रवींद्र गुर्जर ने बताया कि शुक्रवार को सरसई रोड भांडेर पर वाहन चेकिंग के दौरान एक नीले रंग के ट्रैक्टर चालक ट्राली में अवैध रेत भरे हुए चिरगांव रोड तरफ से भांडेर की ओर आ रहा था, जिसे सरसई रोड तिराहे पर रोककर जांच की गई तो ट्राली में करीब 2 घन मीटर रेत भरी हुई थी।

उक्त ट्रैक्टर के चालक से नाम पता पूछा तो उसने अपना नाम रामबाबू पुत्र दुर्गा प्रसाद दोहरे साल निवासी ग्राम सालोन ए होना बताया। चालक से रेत की रायल्टी रसीद मांगी गई तो वह नहीं दिखा सका।

कोई भी अन्य दस्तावेज पेश नहीं कर सका। जिस पर उक्त ट्रैक्टर ट्राली को रेत सहित जप्त करने की कार्रवाई की गई। उक्त कार्रवाई में थाना प्रभारी रवींद्र सिंह गुर्जर, उप निरीक्षक अवतार सिंह, दिलीप, ब्रजेश की भूमिका रही।

चोरी की रेत लेकर आ रहे ट्रैक्टर ट्राली पुलिस ने पकड़े

चोरी की रेत का परिवहन करते रेत से भरे 2 ट्रैक्टर ट्राली पुलिस ने जप्त किए हैं। इंदरगढ़ पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर आरोपी किशन लाल बघेल निवासी तोड़ा पहाड़ एवं अंकित यादव निवासी मंगरोल से चोरी की रेत से भरे सोनालिका ट्रैक्टर तथा स्वराज ट्रैक्टर पकड़े हैं।

पुलिस ने आरोपितों के विरुद्ध धारा 379, 414 के तहत अपराध पंजीबद्ध किए गए हैं। उक्त कार्रवाई में निरीक्षक परमानंद शर्मा, सहायक उप निरीक्षक महावीर प्रसाद शर्मा, सहायक उप निरीक्षक मलखान सिंह, बृजमोहन, ब्रजराज सिंह, धर्मेंद्र शर्मा, राघवेंद्र, भरत रावत की भूमिका रही।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close