अवैध हथियारों से दहशत फैलाने वालों पर पुलिस का शिकंजा कसा : अब ट्रैक्टर पर फायरिंग करने वालों का निकला जुलूस

Datia News : दतिया। अवैध हथियारों से दहशत फैलाने वालों की पुलिस हर रोज परेड करा रही है। गुरुवार को भी ट्रैक्टर सवार पर कट्टे से फायर करने वाले युवकों को पैदल घूमाकर उनका जुलूस निकाला गया। आरोपित हाथ जोड़े मंडी रोड से पैदल निकले। इससे पहले बुधवार शाम दतिया में वकील राजेंद्र नगार्च के निवास पर गोलीबारी करने वालों को शहर में माफी मांगते पैदल निकाला गया था।

ट्रैक्टर सवारों पर कट्टे से गोलियां दागने वाले तीन आरोपितों को सिविल लाइन थाना पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार कर  कब्जे से 315 बोर के दो देशी कट्टे व दो जिंदा राउंड जप्त किए गए हैं। पकड़े गए आरोपितों काे पुलिस ने एक बार फिर बाजार से पैदल निकाला।

रंजिश के चलते की थी गोलीबारी : घटना के संबंध में जानकारी देते हुए सिविल लाइन थाना टीआई धवल सिंह चौहान ने बताया कि गत 18 मई को फरियादी सोमंत सिंह दांगी पुत्र संजीव सिंह दांगी निवासी बीकर ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसकी सक्षम शर्मा निवासी बीकर से रंजिश चली आ रही है।

जब वह गल्ला मंडी दतिया से ट्रैक्टर ट्राली लेकर अपने घर बीकर जा रहा था तभी बिडनियां तिराहे पर आरोपित सक्षम शर्मा और शिवम पाल निवासी इमलिया ने अपने साथी साकेत शर्मा और मयंक श्रीवास्तव निवासी बीकर के साथ मिलकर उस पर जान से मारने की नियत से कट्टों फायरिंग की।

जिसमें से एक गोली ग्राम महाराजपुरा पर पंचर की दुकान के पास बैठे व्यक्ति कालीचरण में लगी। जिससे वह घायल हो गया। उक्त रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपितों के विरुद्ध धारा 307,34 के तहत मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया था। आरोपितों पर पांच-पांच हजार का इनाम भी घोषित किया गया था।

उनाव रोड से पुलिस ने पकड़ा : मुखबिर की सूचना के आधार पर पुलिस ने उनाव रोड ग्राम खैरी के पास से सक्षम शर्मा पुत्र पवन शर्मा एवं मयंक श्रीवास्तव पुत्र प्रवीण कुमार निवासीगण बीकर हाल महावीर वाटिका के पास राजघाट कालोनी दतिया एवं अभिषेक निवासी बुंदेला कालोनी को गिरफ्तार कर लिया गया।

प्रकरण में अन्य आरोपितों को भी चिंहित किया गया है। जिनकी तलाश जारी है। वहीं मामले में बलवा और आर्म्स एक्ट की धाराओं का भी इजाफा किया गया है। गिरफ्तार आरोपितों को पुलिस ने न्यायालय में पेश किया।

इधर स्कूल से पकड़े गए कट्टाधारी : वहीं चिरूला पुलिस ने एक युवक को कट्टे से गोली मारकर दहशत फैलाने वाले आरोपित अंकुश पुत्र राजू यादव, धंदू उर्फ अवधेश पुत्र बनमाली यादव, मंजू पुत्र बृजलाल यादव व अखिलेश पुत्र काशीराम यादव निवासीगण लरायटा को मुखिबर की सूचना पर शासकीय विद्यालय ग्राम लरायटा से गिरफ्तार कर लिया। उक्त सभी आरोपितों पर तीन-तीन हजार का इनाम घोषित था।

जिनके कब्जे से घटना में प्रयुक्त 315 बोर का कट्टा, जिंदा राउंड बरामद किया गया। उक्त कार्रवाई में थाना प्रभारी चिरूला उनि वैभव गुप्ता, सउनि रामचित्र सिंह, लक्ष्मीनारायण, राजीव वर्मा की भूमिका रही।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter