खाद न मिलने से परेशान किसान ने की आत्महत्या, जेब से मिला सुसाइड नोट, परिजन बोले खाद न मिल पाने से था परेशान

ललितपुर : ललितपुर जिले की सदर कोतवाली क्षेत्र के मसौरा खुर्द गांव में खाद न मिलने से परेशान एक किसान ने शनिवार को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इसके बाद जहां शोक का माहौल बन गया वहीं इस हादसे के बाद खाद की समस्या को लेकर तमाम आरोप प्रत्यारोप लगाए जाने लगे हैं। इससे पूर्व शुक्रवार को खाद के लिए लाइन में लगे एक किसान की भी मौत हो गई थी। इधर जिस किसान ने खाद के लिए आत्महत्या की है उसकी जेब से सुसाइड नोट भी पुलिस को मिला है। जिसमें इस बात का उल्लेख है कि खाद न मिलने के कारण वह अपनी जान दे रहा है।

सदर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक वीके मिश्रा ने बताया कि मसौरा खुर्द गांव में नौ एकड कृषि भूमि के किसान रघुवीर पटेल गत दिवस फांसी के फंदे पर लटके पाए गए।उन्होंने बताया कि किसान के जेब से एक पर्ची मिली है, जिसमें खाद न मिलने पर आत्महत्या करने की वजह लिखी है, हालांकि इस बात की पुष्टि नहीं है कि क्या वह पर्ची पटेल ने ही लिखी है।

मिश्रा ने बताया कि किसान के परिजनों ने रघुवीर के कर्ज में डूबने और खाद न मिलने की वजह से परेशान होकर आत्महत्या किये जाने की तहरीर दी है। उनके अनुसार शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है और मामले की जांच की जा रही है।गौरतलब है कि ललितपुर में खाद की जबर्दस्त किल्लत के बीच पिछले शुक्रवार को दो दिनों से खाद के लिए लाइन में लगे एक किसान की मौत हो गई थी।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter