मधुमक्खियों के लिए बुलानी पड़ी पुलिस : झुंड ने किया किसान परिवार पर हमला, चार लोग घायल होकर पहुंचे अस्पताल

Datia News : दतिया। खेत पर काम कर रहे किसान परिवार पर रविवार दोपहर मधुमक्खियों के झुंड ने अचानक हमला कर दिया। इस झुंड की गिरफ्त में आए चार लोग मधुमक्खियों के डंक मारने से घायल हो गए। घायलों में शामिल एक महिला तो वहां बेहोश होकर ही गिर पड़ी।

मधुमक्खियों से घिरे किसान परिवार को देखकर गांव के लोगों ने पुलिस और 108 एंबुलेंस को इसकी सूचना देने में भलाई समझी। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस का एफआरवी वाहन और एंबुलेंस मौके पर पहुंची। जिसके बाद घायलों को अस्पताल लाया जा सका।

बेखबर किसान परिवार हुआ शिकार : रविवार को भांडेर क्षेत्र के ग्राम सलेतरा के हार में कृषि कार्य के दौरान अचानक हुए मधुमक्खियों के हमले से खेत पर मौजूद एक ही किसान परिवार के चार लोग शिकार हो गए। घटना की जानकारी देते हुए एफआरवी चालक राजेंद्र यादव ने बताया कि एफआरवी और एम्बुलेंस 108 भांडेर को घटना की जानकारी मिलने पर घटनास्थल पहुंचे और दोनों वाहनों से चारों घायलों को भांडेर अस्पताल पहुंचाया गया। मधुमक्खी के हमले के शिकार लोगों में निशांत एवं दीपू पुत्रद्वय रामस्वरूप झा, राजकली पत्नी रामस्वरूप झा तथा शीतल पत्नी निशांत झा शामिल हैं।

कहीं से उड़कर आया था झुंड : पीड़ितों के अनुसार वे कृषि कार्य में लगे थे और तभी अचानक कहीं से मधुमक्खी के झुंड ने हमला कर दिया। बताया जाता है कि मधुमक्खी के हमले के चलते राजकली की स्थिति अधिक गंभीर हो गई और उसे बेहोशी की हालत में अस्पताल पहुंचाया गया। हालांकि यहां मौजूद डा.रोहिताश तिवारी ने बताया कि सभी का प्राइमरी उपचार कर स्थिति पर नियंत्रण पा लिया गया। इसके बाद उनके स्वजन उन्हें उपचार के लिए अन्यत्र ले गए।

कुछ दिन पहले भी अंतिम संस्कार के दौरान हुई थी घटना : भांडेर में ही कुछ दिन पहले फरवरी माह में ही वहां बने मुक्तिधाम में इस तरह की घटना हो चुकी है। वहां मौजूद लोग अंतिम संस्कार कर रहे थे।

इस दौरान उठे धुएं के कारण पास के पेड़ पर लगे छते से मधुमक्खियों का झुंड उड़ने लगा। जिसने मुक्तिधाम में मौजूद लोगों को भागने पर मजबूर कर दिया। इस घटना में भी कुछ लोग जख्मी हुए थे।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter