पुलिस ने उपद्रवियों पर किया लाठी चार्ज, छोड़ी आंसू गैस? खरगौन की घटना के बाद पुलिस लाइन में हुआ माकड्रिल

Datia News : दतिया। बुधवार काे पुलिस ने उपद्रव मचा रहे लोगों पर लाठीचार्ज कर उन पर आंसू गैस के गोले छोड़े। ताकि उन्हें तितर बितर किया जा सके। पुलिस ने पथराव से बचने के लिए भी सभी साधन अपनाए। यह नजारा पुलिस लाइन दतिया का था।

जहां उपद्रवियों से निपटने के लिए पुलिस अधिकारी माकड्रिल कर रहे थे। एसपी अमनसिंह राठौड़ ने सभी थाना प्रभारी और पुलिस बल को इस बारे समझाइश देते हुए दंगे की िस्थति का मुकाबले करने के बारे में टिप्स दिए।

पुलिस मुख्यालय भोपाल द्वारा आगामी समय में पड़ने वाले प्रमुख त्यौहारों पर जिले में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए आवश्यक प्रबंध किए जाने के निर्देश दिए गए हैं। इसीको लेकर बुधवार को पुलिस लाइन दतिया में दंगाईयों से निपटने के लिए पुलिस कर्मचारियों को बलवा की माक ड्रिल कराई गई।

माक ड्रिल में पुलिस अधीक्षक अमन सिंह राठौड एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमल मौर्य द्वारा उपद्रवियों से निपटने के लिए क्या-क्या प्रबंध करना चाहिए, इसे लेकर अवगत कराया गया।

बलवा की माक ड्रिल में पुलिस अधीक्षक द्वारा पुलिस कर्मियों को दंगाईयो पर अश्रू गैस छोड़ने, लाठी चार्ज एवं गोली संचालन की कार्रवाई किन परिस्थितियों में की जानी है, के बारे में अवगत कराया गया।

इस अवसर पर एसडीओपी बड़ौनी दीपक नायक, एसडीओपी दतिया सुमित अग्रवाल, एसडीपीओ भांडेर कर्णिक श्रीवास्तव एवं रक्षित निरीक्षक रविकांत शुक्ला सहित पुलिस लाइन दतिया व थानों के पुलिस बल सहित थाना प्रभारी उपस्थित रहे।

गौरतलब है कि खरगौन में हुई घटना के बाद पुलिस मुख्यालय द्वारा सभी जिलों में उपद्रवियों से निपटने के लिए माक ड्रिल कर आवश्यक तैयारियां चुस्त दुरुस्त रखने के निर्देश दिए गए हैं। जिसे लेकर जिला मुख्यालय पर यह माकड्रिल आयोजित की गई।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close