राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिले PM नरेंद्र मोदी, प्रेसिडेंट ने सुरक्षा में चूक मामले पर जताई चिंता

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की। राष्ट्रपति भवन में हुई इस मुलाकात में कोविंद ने, एक दिन पहले मोदी के पंजाब दौरे के दौरान उनकी सुरक्षा में हुई चूक की घटना को लेकर चिंता जाहिर की।

राष्ट्रपति भवन ने राष्ट्रपति कोविंद के हवाले से ट्वीट में यह जानकारी दी और मुलाकात के चित्र भी साझा किए । ट्वीट के अनुसार, राष्ट्रपति भवन पहुंच कर प्रधानमंत्री मोदी ने कोविंद से मुलाकात की। कोविंद ने एक दिन पहले मोदी के पंजाब दौरे के दौरान हुई सुरक्षा चूक की घटना के बारे में जानकारी ली । ट्वीट के अनुसार, राष्ट्रपति ने (प्रधानमंत्री की) सुरक्षा में चूक को लेकर चिंता व्यक्त की ।

गौरतलब है कि पंजाब के दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में बुधवार को उस वक्त चूक की घटना हुई, जब फिरोजपुर में कुछ प्रदर्शनकारियों ने उस सड़क मार्ग को अवरुद्ध कर दिया जहां से उन्हें गुजरना था। इस वजह से प्रधानमंत्री एक फ्लाईओवर पर करीब 20 मिनट तक फंसे रहे। घटना के बाद प्रधानमंत्री किसी कार्यक्रम में शामिल हुए बिना दिल्ली लौट आए।

हालांकि, पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा में कोई चूक नहीं हुई और इसके पीछे कोई राजनीतिक मंशा नहीं थी। उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा कि उनकी सरकार किसी भी जांच को तैयार है।

आधिकारिक प्रवक्ता के अनुसार, पंजाब सरकार ने प्रधानमंत्री मोदी के फिरोजपुर दौरे को लेकर चूक की घटना की समग्र जांच के लिये दो सदस्यीय उच्च स्तरीय समिति का बृहस्पतिवार को गठन किया ।

Written & Source By : P.T.I

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close
x