पंजाब से दिल्ली के लिए किफ़ायती साबित हुई वॉल्वो बस सर्विस आम लोगों के लिए वरदान – लालजीत सिंह भुल्लर

चंडीगढ़ :  पंजाब से दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे तक हाल ही में शुरू की गई नई वॉल्वो बस सेवा आम लोगों के लिए वरदान साबित हो रही है। एक महीने से भी कम समय में अब तक इस बस सर्विस का लगभग 17,500 सवारियों लाभ उठाया है।  

इस सम्बन्धी और जानकारी देते हुए परिवहन मंत्री स. लालजीत सिंह भुल्लर ने बताया कि मुख्यमंत्री भगवंत मान और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल द्वारा 15 जून को बस सेवा का उद्घाटन करने के 25 दिनों के अंदर-अंदर पंजाब से दिल्ली अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के दरमियान चलने वाली वॉल्वो बस सेवा आम लोगों के लिए फ़ायदेमंद साबित हो रही है।  

मंत्री ने कहा कि पंजाब रोडवेज़, पनबस और पी.आर.टी.सी. की 20 वॉल्वो बसें रोज़ाना की अमृतसर, पठानकोट, लुधियाना, होशियारपुर, कपूरथला, जालंधर, पटियाला, नवांशहर, रोपड़, मोगा और चंडीगढ़ से अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट नई दिल्ली तक चल रही हैं। उन्होंने कहा कि प्राईवेट ट्रांसपोर्टरों के मुकाबले आधे से भी कम कीमतों पर बहुत थोड़े किराए में सस्ती, आरामदायक और आलीशान यात्रा की सुविधा दे रही इन वॉल्वो बसों ने निजी ट्रांसपोर्टरों का एकाधिकार ख़त्म करने का आधार बाँध दिया है। बस काऊंटरों पर टिकटों की बुकिंग के अलावा एयरपोर्ट जाने के इच्छुक यात्री ऑनलाइन बुकिंग का भी निरंतर लाभ ले रहे हैं।  

परिवहन मंत्री ने ज़ोर देकर कहा कि सरकारी वॉल्वो बसों के चलने से प्राईवेट ट्रांसपोर्ट माफिया दिन-ब-दिन बीते दिनों की बात बनता जा रहा है, क्योंकि दशकों से इस रूट पर केवल प्राईवेट ट्रांसपोर्टरों ने ही अपनी बसें चलाईं और लोगों के साथ धड़ल्ले से उनकी लूट करते रहे। मंत्री ने कहा कि अकाली और कांग्रेसी नेता अपने संकुचित हितों के कारण सरकारी बसों को हवाई अड्डे तक चलाने से रोकते रहे।  

स. भुल्लर ने कहा कि मुख्यमंत्री स. भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली राज्य सरकार पंजाबियों के हितों की रक्षा और राज्य से हर तरह के माफिया या एकाधिकार को ख़त्म करने के लिए हर संभव कोशिश कर रही है।

 

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter