9 साल के बच्चे का पायलट बनने का सपना राहुल ने यूंं किया पूरा, सोशल मीडिया पर वीडियो हो रहा वायरल

नई दिल्‍ली । राहुल गांधी ने चाय की दुकान पर मिले छोटे बच्चे का सपना पूरा कर दिया। उन्होंने बच्चे की पायलट बनने की इच्छा को देखते हुए उसे प्लेन में न केवल सैर करवाई बल्कि उसे प्लेन उड़ाने से जुड़ी तकनीकी जानकारी भी दिलाई। इस सबका वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इससे पहले भी राहुल स्कूली बच्चों से बातचीत करने और केरल में खाना बनाने वालों के बीच पहुंचने को लेकर खूब सुर्खी में रहे थे।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Rahul Gandhi (@rahulgandhi)

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एक 9 साल के बच्चे के सपने को सच कर दिखाया है। बच्चा पायलट बनना चाहता था और 9 साल की उम्र में ही उसका यह सपना राहुल गांधी ने पूरा करा दिया। दरअसल, चुनाव प्रचार के दौरान राहुल गांधी चाय की दुकान पर एक 9 साल के बच्चे से मिले थे। उन्होंने वहां बच्चे से पूछा कि उसका क्या सपना है। इस पर बच्चे ने बताया कि वह बड़ा होकर पायलट बनना चाहता है। ऐसे में राहुल गांधी ने मात्र 24 घंटे के अंदर ही बच्चे का सपना पूरा करा दिया। इससे जुड़ा वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसे लेकर बॉलीवुड प्रोड्यूसर परवेज नुमारी (Parvez Numarry) ने भी कमेंट किया है।  

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने इस वीडियो को अपने इंस्टाग्राम एकाउंट से शेयर किया है, जिसे अभी तक 1 लाख 76 हजार से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है। राहुल गांधी ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा है कि कोई भी सपना ज्यादा बड़ा नहीं होता है। हमने अद्वैत के सपने को सच करने के लिए पहला कदम उठाया है। अब यह हमारा कर्त्तव्य है कि हम ऐसा समाज बनाएं, ऐसा ढांचा तैयार करें, जो उसे उड़ान भरने का अवसर दे। उनके इस वीडियो पर कमेंट करते हुए बॉलीवुड प्रोड्यूसर परवेज नुमारी (Parvez Numarry) ने लिखा कि पीएम के लिए राहुल गांधी, अगले प्रधानमंत्री राहुल गांधी।

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के वीडियो में नजर आ रहा है कि वह बच्चे के साथ बातें कर रहे थे। इसी बीच राहुल गांधी ने बच्चे से उसके सपनों के बारे में पूछा। इसपर राहुल गांधी ने कहाकि मैं उड़ना चाहता हूं और मैं पायलट बनने का सपना देखना हूं। बच्चे के इस सपने को पूरा करने के लिए राहुल गांधी ने बच्चे और उसके पिता को चार्टर्ड उड़ान के कॉकपिट में ले जाने की व्यवस्था की। जहां एक तरफ प्लेन में महिला पायलट प्लेन उड़ाते हुए नजर आ रही है तो वहीं राहुल गांधी बच्चे को प्लेन से जुड़ी चीजों के बारे में समझाते हुए नजर आ रहे हैं। 

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter