यूपी में 58 सीटों पर मतदान : राहुल बोले- देश को हर डर से आजाद करो, बाहर आओ, वोट करो!

लखनऊ : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण के मतदान के बीच, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बृहस्पतिवार को लोगों से घरों से निकलकर मतदान करने और देश को हर तरह के भय से मुक्त करने का आह्वान किया।

आज सुबह राज्य के पश्चिमी भाग के 11 जिलों में 58 विधानसभा सीटों पर मतदान प्रारंभ हुआ।गांधी ने ट्वीट किया, “देश को हर डर से आजाद करो। बाहर आओ, वोट करो।” बृहस्पतिवार को शामली, हापुड़, गौतमबुद्ध नगर, मुजफ्फरनगर, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा और आगरा में मतदान हो रहा है

58 विधानसभा सीटों पर आज 623 उम्मीदवार मैदान में

गुरुवार को 58 विधानसभा सीटों पर आज 623 उम्मीदवार मैदान में हैं। कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन कराने का आदेश शासन की ओर दिया गया है। सभी केंद्रों पर इसके लिए व्यवस्था की गई है। मतदान ज्यादा से ज्यादा हो सके,

इसके लिए प्रशासन की ओर से भी पूरी तैयारी की गई है। उत्तर प्रदेश विधानसभा में सात चरणों में 10, 14, 20, 23, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान होना है। मतों की गिनती 10 मार्च को होगी।

कहां हो रहा है मतदान

उत्तर प्रदेश में सात चरणों में होने वाले मतदान का आज पहला चरण आरंभ हो गया है. इस चरण में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 11 जिलों की 58 विधानसभा सीटों पर मतदान हो रहा है. इनमें शामली, मेरठ, हापुड, मुजफ्फरनगर, बागपत, गाजियाबाद, बुलंदशहर, अलीगढ, आगरा, गौतमबुद्ध नगर और मथुरा जिले की सीटें शामिल हैं.

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close