एसडीएम रीडर के घर लोकायुक्त टीम की रेड : घर से मिले अवैध कट्टे व शराब बोतलें, करोड़पति निकला र्क्लक?

Datia News : दतिया। कलेक्ट्रेट में कई वर्षों से पदस्थ एसडीएम रीडर र्क्लक देवेंद्र मुड़िया के राजघाट कालौनी में बने निवास पर लोकायुक्त टीम ने छापामार कार्रवाई की। सोमवार अलसुबह ही लोकायुक्त टीम रीडर मुडिया के घर पहुंची और वहां छापामार कार्रवाई शुरू की गई। रीडर के यहां आय से अधिक संपत्ति के मामले में यह कार्रवाई की गई है। सबसे चौंकाने वाली िस्थति तब सामने आई जब लोकायुक्त टीम को रीडर के घर से दो अवैध कट्टे और अंग्रेजी व देशी शराब की बोतलें भी मिली।

लोकायुक्त टीम का कहना है कि नौकरी में रहते हुए रीडर को प्राप्त आय से कहीं अधिक संपत्ति प्रारंभिक जांच में देखने को मिल रही है। साथ ही दतिया सहित ग्वालियर व अन्य जगह मकान व जमीन होने की भी संभावना जताई गई है।

कार्रवाई के वक्त लोकायुक्त की टीम के साथ पुलिस बल भी मौजूद रहा। टीम ने रीडर के घर से आवश्यक दस्तावेज खंगालने के साथ ही बैंक एकाउंट आदि की भी जांच की है।

सुबह होते ही घेर लिया रीडर का घर : लोकायुक्त की 16 सदस्यीय टीम ने सुबह 5 बजे ही रीडर मुडिया के घर का दरवाजा खटखटा दिया। जिसके बाद लोकायुक्त टीम ने पुलिस बल के साथ घर की घेराबंदी कर ली।

 

दरवाजा खुलते ही टीम के साथ मौजूद डीएसपी प्रधुम्न पाराशर एवं लोकायुक्त निरीक्षक राघवेंद्र ऋषिश्वर ने अपना परिचय दिया और घर के अंदर प्रवेश कर गए। जहां टीम के सदस्यों ने छापामार कार्रवाई शुरू की।

कई घंटे चलेगी कार्रवाई : लोकायुक्त टीम के प्रभारी के मुताबिक अभी जांच चल रही है। इस दौरान कई आवश्यक दस्तावेजों को टीम ने अपने कब्जे में ले लिया है। साथ ही अन्य दस्तावेजों को टीम के सदस्य खंगालने में जुटे हैं।

 

सुबह से शुरू हुई छापामार कार्रवाई कई घंटे और चलने की संभावना जताई गई है। इस दौरान रीडर के घर की तलाशी भी होने की जानकारी मिली है।

आय से अधिक संपत्ति के साथ मिले अवैध हथियार : लोकायुक्त टीम को रीडर के घर में कागजात खंगालने के दौरान ही वहां से दो अवैध कट्टे भी मिले। इसके साथ ही घर से 3 अंग्रेजी शराब की बोतलें एवं 25 देशी शराब के क्वार्टर भी बरामद हुए। रीडर काफी शौकीन किस्म का बताया जाता है। जो कई वर्षों से दतिया में पदस्थ है।

यह कार्रवाई रीडर पर आय से अधिक संपत्ति की लगातार शिकायत मिलने पर की गई है। कार्रवाई के समय स्थानीय पुलिस बल भी मौजूद था। लोकायुक्त की टीम जांच-पड़ताल कर रही है। जांच के बाद ही स्थिति साफ होगी की घर पर क्या-क्या संपत्ति मिली है।

एक करोड़ से ज्यादा की संपत्ति होने का अनुमान : लोकायुक्त टीम में डीएसपी प्रधुम्न पाराशर, लोकायुक्त निरीक्षक राघवेंद्र ऋषिश्वर के साथ 16 सदस्यीय टीम द्वारा की जा रही छापामार कार्रवाई के दौरान आय से अधिक संपत्ति होने को लेकर जांच की जा रही है। लोकायुक्त टीम का कहना है कि रीडर के पास जो वेतन आदि से आय होनी चाहिए, उससे कहीं अधिक संपत्ति होने का मामला संभावित है।

उनके पास नौकरी से आय 40 लाख होने का अनुमान जताया गया है। लेकिन प्रारंभिक जांच में करीब एक करोड़ से ज्यादा की चल अचल संपत्ति नजर आई है। उनकी अचल संपत्ति के वास्तविक आंकलन के लिए भी टीम बुलाई गई है।

कई वर्षों से जिले में पदस्थ हैं मुडिया : लोकायुक्त टीम के मुताबिक रीडर देवेंद्र मुडिया वर्ष 1994 से सहायक वर्ग 3 के पद पर सर्वप्रथम सेवढ़ा में पदस्थ हुए थे। जिसके बाद वह भांडेर में जनपद और दतिया जिला पंचायत में भी पदस्थ रहे।

इसके बाद एसडीएम रीडर बने। रीडर मुडिया कई वर्षों से दतिया जिले में पदस्थ है। जिनका स्थानीय राजघाट कालौनी में आलीशान शांति निवास नाम से मकान भी है।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter