यूक्रेन में रेलवे स्टेशन पर रॉकेट से हमला, हमले में 30 की मौत, 100 से ज्यादा घायल

चेर्नीहीव (यूक्रेन) : यूक्रेन के प्राधिकारियों ने कहा कि पूर्वी यूक्रेन में नागरिकों को निकालने के लिए इस्तेमाल किए जा रहे एक रेलवे स्टेशन पर रॉकेट हमले में 30 से अधिक लोगों की मौत हो गयी और 100 से अधिक घायल हो गए हैं।

यूक्रेन के रेलवे प्रमुख ओलेक्जेंडर कैमिशिन ने मैसेजिंग ऐप ‘टेलीग्राम’ पर बताया कि दोनेत्स्क क्षेत्र के शहर क्रामातोर्स्क में शुक्रवार को यह हमला हुआ। क्षेत्रीय गवर्नर पावलो किरिलेंको ने बताया कि हमले के वक्त रेलवे स्टेशन पर हजारों लोग मौजूद थे और वे पूर्वी यूक्रेन में रूसी सेना के हमले के बीच सुरक्षित क्षेत्रों में जाने की तैयारी कर रहे थे

वोलोदिमिर ज़ेलेंस्की ने रूस पर बोला हमला
यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर ज़ेलेंस्की ने रॉकेट हमले के बाद रूस को एक ऐसा ‘दुष्ट बताया, जिसकी कोई सीमा नहीं है.’ रेलवे स्टेशन पर हमले के बाद सोशल मीडिया पर जारी एक बयान में जेलेंस्की ने कहा, “वे नागरिक आबादी को नष्ट कर रहे हैं. यह एक ऐसी बुराई है जिसकी कोई सीमा नहीं है. और अगर इसे दंडित नहीं किया जाता है, तो यह कभी नहीं रुकेगा.” दरअसल दोनेत्स्क क्षेत्र में स्थित जिस क्रामातोर्स्क शहर के ट्रेन स्टेशन पर रूस ने रॉकेट दागे हैं, हाल के दिनों में इसका इस्तेमाल कई नागरिकों द्वारा रूसी आक्रमण के मद्देनजर यहां से भागने के लिए किया गया है.

डोनबास में रूस कर सकता है बड़ा हमला
इस बीच, जब अधिकारियों ने पूर्वी यूक्रेन के नागरिकों को बताया कि उनके पास डोनबास क्षेत्र में एक बड़े रूसी आक्रमण से बचने के लिए “आखिरी मौका” है, तो इलाके को छोड़ने के लिए वहां के नागरिकों में होड़ लगी है और उन्हें वहां से निकलने में भारी संघर्ष का सामना करना पड़ रहा है. रूस ने अपने सैनिकों को पूर्व और दक्षिण की ओर फिर से तैनात किया है, जिसका उद्देश्य कब्जे वाले क्रीमिया और डोनबास में डोनेट्स्क और लुगांस्क के मास्को समर्थित अलगाववादी राज्यों के बीच एक जमीनी संपर्क बनाना है.

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close