बारिश की झमाझम ने जलमग्न कर दी सड़क व गलियां : पहले ही दौर में तैयारियां दिखीं नाकाफी, तेज हवा से गिरे पेड़

Datia news : दतिया। गुरुवार को हुई बारिश ने एक बार फिर जलभराव की समस्या से लोगों को दिनभर परेशान रखा। दतिया में गुरुवार को 61.2 एमएम बारिश दर्ज की गई। जबकि पिछले वर्ष 22 जून का दिन पूरा तरह सूखा गुजरा था। इस बार बिपरजाय चक्रवात का असर बारिश के रूप में पड़ा है।

बुधवार-गुरुवार की रात तेज बारिश का दौर शुरू हुआ। जिसका असर सुबह भी नजर आया। सुबह से ही आसमान पर बादल छाए रहे। जिसके चलते दिन भर रुक-रुककर बारिश होती रही। गुरुवार को अधिकतम तापमान 33.6 डिसे एवं न्यूनतम पारा 25.4 डिसे दर्ज किया गया।

इधर बारिश के कारण शहर में कई जगह जलभराव की समस्या बन गई। दतिया सेवढ़ा स्टेट हाइवे पर दुकानों के सामने पानी भर गया। पीतांबरा पीठ के नए दरवाजे के दूसरी ओर बनी बैल्डिंग आदि की दुकानों के सामने दुकानदार खुद पानी निकालते नजर आए।

वहीं कृषि मंडी के सामने भी जलभराव की समस्या रही। इधर अंचल में भी दोपहर बाद तेज बारिश हुई। जिसके कारण वहां भी जलभराव के कारण रोड पर पानी भर गया।

सरकारी क्वार्टर पर गिरा पेड़ : इसी बीच तहसील परिसर में हैंडपंप के पास खड़ा पुराना गुलमोहर का पेड़ बारिश और हवा का दबाव न झेलने के चलते उखड़कर सामने पुराने सरकारी क्वार्टर पर जाकर टिक गया। इस क्वार्टर में एक परिवार निवासरत है। लेकिन क्वार्टर सहित सभी सुरक्षित बच गए।

गनीमत यह रही कि पेड़ क्वार्टर की तरफ गिरा। यदि यही सड़क की तरफ गिरता तो निश्चित ही किसी के चोटिल होने या किसी जनहानि की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता था।

यहां भी जलभराव ने किया परेशान : पौने घंटे की बारिश से भांडेर नगर में जल भराव के चलते लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। सीएम राइज स्कूल के बाहर अंदर बाजार को जाने वाले रास्ते पर नाली की निकासी अवरुद्ध होने से जलभराव हो गया।

इसी प्रकार पटेल चौराहे के पास अत्यधिक जलभराव देखा गया। यहां न केवल एसबीआई के सामने खुले मैदान में पानी भर गया। वहीं मुख्य चौराहे तक पानी का भराव देखा गया।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter