राजस्थान विधानसभा निर्वाचन : चुनावी एलान होते ही एक्शन में पुलिस,समाज विरोधी तत्वों पर नजऱ रखने के लिए सरहद पर लगाए विशेष नाके

चंडीगढ़/ फाजिल्का : पड़ोसी राज्य राजस्थान के आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजऱ पंजाब पुलिस ने समाज विरोधी तत्वों के विरुद्ध चौकसी बढ़ाने के लिए पंजाब-राजस्थान सरहद पर 5 हाई-टेक नाकों समेत 30 विशेष अंतर-राज्यीय नाके लगाए। यह जानकारी आज यहाँ इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस (आईजीपी) लॉ एंड ऑर्डर-कम-राजस्थान मतदान के लिए पंजाब पुलिस के नोडल अधिकारी प्रदीप कुमार यादव ने दी।  

फाजिल्का जिले के अबोहर में पंजाब और राजस्थान पुलिस अधिकारियों की अंतर-राज्यीय समन्वय बैठक की अध्यक्षता करते हुए आईजीपी प्रदीप कुमार यादव ने राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनावों सम्बन्धी मुद्दों के साथ-साथ भगौड़े अपराधियों (पी.ओ.), वांछित अपराधियों को काबू करने, ग़ैर-कानूनी शराब और नशा-तस्करी के नैटवर्क का पर्दाफाश करने समेत अलग-अलग मुद्दों पर मज़बूत समन्वय विधि स्थापित करने संबंधी चर्चा की।  

आईजीपी ने कहा कि ख़ुफिय़ा सूचनाओं के आधार पर पंजाब पुलिस द्वारा संदिग्ध रास्तों पर गश्त तेज कर दी गई है। उन्होंने कहा कि शराब के गोदामों और संदिग्ध ट्रांसपोर्ट कंपनियों के दफ़्तरों की भी लगातार जांच की जा रही है। उन्होंने आगे कहा कि इस बैठक के दौरान शराब और नशीले पदार्थों की तस्करी और नशा तस्करों की सम्पत्तियों के बारे में कई अहम जानकारियां साझा की गईं।  

उन्होंने कहा कि पिछले 7 दिनों के दौरान पंजाब पुलिस द्वारा राजस्थान के 42 से अधिक पी.ओज को काबू किया गया है।   आईजीपी यादव और आईजीपी बीकानेर रेंज ओम प्रकाश ने डिप्टी आबकारी कमिश्नर, फिऱोज़पुर के साथ अंतर-राज्यीय नाकों का निरीक्षण किया और इन नाकों पर तैनात पुलिस और आबकारी कर्मचारियों के साथ बातचीत की।  

इस मौके पर बैठक में अन्यों के अलावा आईजीपी फिऱोज़पुर रेंज गुरशरन सिंह संधू, डीआईजी अबोहर सैक्टर बीएसएफ विजय, फाजिल्का,  मुक्तसर साहिब, हनुमानगढ़, गंगानगर, अनूपगढ़ के एसएसपीज़, ए.आई.जी आबकारी और कराधान गुरजोत सिंह कलेर, ज्वाइंट कमिश्नर पंजाब आबकारी राजपाल खेड़ा और राजस्थान चुनाव के लिए पंजाब आबकारी विभाग के नोडल अफ़सर, बठिंडा रेंज, संगरूर, फरीदकोट, फाजिल्का के ए.ई.टी.सीज मौजूद थे।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter