राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती 2019: राजस्थान पुलिस ने जारी की कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा की आंसर की
राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती 2019: राजस्थान पुलिस ने जारी की कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा की आंसर की, 15 नवंबर तक आपत्ति दर्ज करा सकते हैं कैंडिडेट्स

राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती 2019 के लिए आयोजित लिखित परीक्षा की आंसर की जारी कर दी गई है। परीक्षा में शामिल हुए कैंडिडेट्स रजिस्टर्ड पुलिस की ऑफिशियल वेबसाइट, पुलिस.राजस्थान.gov.in पर के जरिए आंसर की चेक कर सकते हैं। कैंडिडेट्स ध्यान दें कि वेबसाइट पर आंसर की 15 नवंबर तक ही उपलब्ध रहेगी। साथ ही ऑब्जेक्शन लि ही के माध्यम से किसी भी आंसर में गलती पाए जाने पर 15 नवंबर तक आपत्ति भी दर्ज करा सकते हैं। परीक्षा 6, 7 और 8 नवंबर 2020 को आयोजित की गई।

17.5 लाख कैंडिडेट्स ने किया आवेदन

राजस्थान पुलिस की तरफ से जारी नोटिफिकेशन में कहा गया है कि राज्य पुलिस में कांस्टेबल के कुल 5,438 पदों पर भर्ती की जानी चाहिए। जानकारी के मुताबिक परीक्षा के लिए करीब 17.5 लाख कैंडिडेट्स ने अपलाय किया था। पहले यह भर्ती परीक्षा मई, 2020 में आयोजित की जाने वाली थी। लेकिन, कोरोना महामारी के कारण इसे सुरक्षित कर दिया गया था।

नवंबर 2019 में जारी हुआ था नोटबंदी

परीक्षा को बाद में जुलाई महीने में आयोजित किए जाने की तैयारी की जा रही थी, लेकिन संक्रमण के लगातार बढ़ रहे मामलों के बीच इस बार विज्ञापन दिया गया था। राजस्थान पुलिस में कॉन्स्टेबल के 5,438 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन नवंबर 2019 में जारी किया गया था, जिसके लिए आवेदन पत्र फरवरी 2020 तक पूरी तरह से हुआ था।

ऐसे चेक करें आंसर की

  • सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट, police.rajasthan.gov.in पर जाएं।
  • होमपेज पर संबंधित आंसर की सूची पर क्लिक करें।
  • अब एक नया टैब ओपन होने पर रोल नंबर और एप्लिकेशन नंबर दर्ज कर लॉगिन करें।
  • लॉगिन करते ही स्क्रीन पर डिस्प्ले आंसर की को चेक कर सकते हैं।
  • किसी आंसर पर आपत्ति होने पर निर्देशानुसार ऑब्जेक्शन दर्ज कर सकते हैं।

 

 

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter