सबको हंसाने वाला दे गया आंखों में आंसू : नहीं रहे कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव , कानपुर से लड़ चुके हैं चुनाव

मुंबई । अपनी कॉमेडी से लोगों को ठहाके लगाने पर मजबूर कर देने वाले राजू श्रीवास्तव अब नहीं रहे। बुधवार 21 सितंबर को दिल्ली स्थित एम्स में राजू श्रीवास्तव का निधन हो गया। विगत 10 अगस्त को जिम में वर्कआउट के दौरान राजू श्रीवास्तव की तबीयत बिगड़ी थी। जिसके बाद उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया था। जहां उनका उपचार चल रहा था।

दो-तीन दिन पहले उनकी हालत गंभीर होने पर वेंटिलेटर सपोर्ट पर भी राजू श्रीवास्तव को रखा गया था। जहां बुधवार को उन्होंने अंतिम सांस ली। 58 वर्षीय राजू श्रीवास्तव अपनी जबरदस्त कॉमेडी के कारण देश विदेश में खासे लोकप्रिय थे। उन्होंने मंच से देश के जाने माने अभिनेताओं और राजनेताओं की मिमिक्री करके खूब वाह वाही हासिल की थी।

कॉमेडी किंग के नाम से जाने वाले राजू श्रीवास्तव लाफ्टर शो में भी काफी लोकप्रिय हुए थे। अपने प्रसिद्ध कैरेक्टर गजोधर को लेकर भी राजू श्रीवास्तव की उनके चाहने वालों में एक खास पहचान थी। अपने कॉमेडी पंच में वह गजोधर के किरदार को जीवंत कर देते थे। कॉमेडी सहित कई फिल्मों में भी राजू श्रीवास्तव ने अभिनय किया था।

कानपुर में जन्मे इस कॉमेडी किंग ने वर्ष 2014 में राजनीति में भी हाथ आजमाया। इसके लिए उन्होंने सबसे पहले सपा से चुनाव भी लड़ा था। वर्तमान में राजू श्रीवास्तव भाजपा संगठन में जिम्मेदारी निभा रहे थे। राजू श्रीवास्तव के निधन की खबर से उनके फैंस में शोक की लहर है। पारिवारिक सूत्रों के मुताबिक राजू श्रीवास्तव का अंतिम संस्कार 22 सितंबर को किया जाएगा।

प्रधानमंत्री ने व्यक्त किया शोक : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने प्रसिद्ध हास्य अभिनेता राजू श्रीवास्तव के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

प्रधानमंत्री ने ये  किया ट्वीट  : “राजू श्रीवास्तव ने हंसी, हास्य और सकारात्मकता के साथ हमारे जीवन को रोशन किया। वह हमें बहुत जल्द छोड़ कर चले गए, लेकिन वर्षों तक अपने शानदार काम की बदौलत वह अनगिनत लोगों के दिलों में छाए रहेंगे। उनके निधन से दु:ख पहुंचा है। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना। ओम शांति।”

 

दोनों भाईयों का एम्स में चल रहा था उपचार : राजू श्रीवास्तव की तबियत बिगड़ने पर उन्हें तत्काल एम्स में भर्ती कराया गया था। वहीं उनके छोटे भाई काजू श्रीवास्तव भी एम्स में एडमिट थे । उनके कान के नीचे गांठ का वहां चिकित्सकों ने ऑपरेशन किया था ।

एम्स के सेकेंड फ्लोर स्थित कार्डियक यूनिट के आईसीयू में राजू का उपचार चल रहा था । वहीं उनके छोटे भाई काजू थर्ड फ्लोर पर भर्ती हैं। परिवार के सभी सदस्य अपने दोनों बेटों की तबियत को लेकर चिंतित थे।

वर्कआउट करते समय बिगड़ी थी तबियत : बताया जाता है कि राजू श्रीवास्तव रोज की तरह होटल के जिम में सुबह वर्कआउट कर रहे थे। इस दौरान ट्रेडमिल पर रनिंग करते समय उन्हें छाती में अचानक दर्द उठा और वह नीचे गिर पड़े। इसके बाद उन्हें तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया गया। राजू श्रीवास्तव इन दिनों दिल्ली प्रवास पर थे। जहां उन्होंने भाजपा के कुछ बड़े नेताओं से मुलाकात भी की थी।

कानपुर से लड़ चुके हैं चुनाव : राजू श्रीवास्तव पिछले कुछ सालों से राजनीति में भी सक्रिय थे। उन्होंने कानपुर क्षेत्र से चुनाव भी लड़ा था। इसके बाद 2014 में उन्होंने भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली थी। वह भाजपा के कार्यक्रमों में भी सक्रिय रहते थे।

गत जुलाई में उन्होंने कई बड़े शोज भी किए थे। आगामी दिनों में भी कई शहरों में उनके शोज होने की तैयारी थी। राजू श्रीवास्तव टीवी स्क्रीन के साथ बॉलीबुड की तमाम फिल्मों में भी हास्य कलाकार की भूमिका निभा चुके हैं।

कामेडी किंग के रुप में जाने जाते थे राजू : राजू श्रीवास्तव अपने ही गॉसिप पर शानदार कॉमेडी के लिए अलग पहचान रखते हैं। टीवी शोज में भी उन्होंने अपनी खास जगह बनाकर दर्शकों को खूब मनोरंजन किया है।

पिछले लंबे अर्से से राजू अपनी कॉमेडी की दम पर एक बड़ा मुकाम हासिल कर चुके हैं। वह उप्र फिल्म विकास परिषद के चेयरमैन भी हैं। राजू ने स्टेज पर लगातार जानदार प्रदर्शन कर अपने कैरियर को ऊंचाई तक पहुंचाया।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close