रामायण को लेकर हर जिले में होगी क्विज प्रतियोगिता ,विजेताओं को हवाई जहाज से अयोध्या यात्रा का मिलेगा मौका

ग्वालियर : पर्यटन, संस्कृति और आध्यात्म मंत्री उषा ठाकुर ने कहा है कि रामायण पर अंतर्राष्ट्रीय और राष्ट्रीय स्तर पर सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। इस प्रतियोगिता के विजेताओं को हवाई जहाज से अयोध्या की यात्रा कराई जाएगी। मंत्री ठाकुर, डॉ.बी.आर. अम्बेडकर सामाजिक विज्ञान विश्वविद्यालय, महू में प्रस्फुटन कार्यक्रम के अंतर्गत श्री रामचरित मानस के अयोध्याकांड से मूल्य निर्माण के प्रसंगों पर आधारित सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का शुभारम्भ कर रही थी।

उन्होंने बताया कि संस्कृति विभाग द्वारा रामायण के अयोध्या कांड पर आधारित सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में हर जिले से आठ लोगों का चयन किया जाएगा। इनमें चार विद्यार्थी और चार सामान्य लोग शामिल रहेंगे। मंत्री ठाकुर ने डॉ.बी.आर. अंबेडकर सामाजिक विज्ञान विश्वविद्यालय में आयोजित किये गये ‘लीला उत्सव’ के तहत भक्तिमति शबरी लीला और चित्र प्रदर्शनी का भी शुभारंभ कर अवलोकन किया।

इस दौरान मुख्य अतिथि के रूप में अयोध्या से दीदी मंदाकिनी रामकिंकर, विशेष अतिथि अनुसूचित जनजाति आयोग के राष्ट्रीय अध्यक्ष हर्ष चौहान, कुलपति देवी अहिल्या विश्वविद्यालय इन्दौर रेणु जैन, कार्याध्यक्ष तुलसी मानस प्रतिष्ठान रघुनंदन शर्मा, डॉ. बी.आर. अम्बेडकर सामाजिक विज्ञान विश्वविद्यालय महू की कुलपति आशा शुक्ला सहित संबंधित अधिकारी, और आमजन उपस्थित थे।.

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter