IPL 2022 : महेंद्र सिंह धोनी ने छोड़ी कप्तानी ,रवींद्र जडेजा को मिली CSK की कमान, IPL में बड़ा फेरबदल

मुंबई : महेंद्र सिंह धोनी ने शनिवार से शुरू हो रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से पहले गुरुवार को चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) की कप्तानी रविंद्र जडेजा को सौंप दी।

सीएसके ने यहां जारी बयान में कहा, ‘‘महेंद्र सिंह धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी किसी अन्य खिलाड़ी को सौंपने का फैसला किया है और उन्होंने टीम का नेतृत्व करने के लिए रविंद्र जडेजा को चुना है।

जडेजा 2012 से चेन्नई सुपर किंग्स का अभिन्न अंग रहे हैं और वह सीएसके का नेतृत्व करने वाले केवल तीसरे खिलाड़ी होंगे।’’ फ्रेंचाइजी ने बयान में कहा, ‘‘धोनी इस सत्र में और उसके बाद भी चेन्नई सुपर किंग्स का प्रतिनिधित्व करते रहेंगे।’’

विश्व कप 2019 के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले 40 वर्षीय धोनी की अगुवाई में सीएसके ने पिछले साल अपना चौथा खिताब जीता था। सीएसके शनिवार को यहां अपने पहले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स का सामना करेगा।
जडेजा पहली बार करेंगे कप्तानी

धोनी और रैना के बाद अब जडेजा आईपीएल इतिहास की दूसरी सबसे सफल टीम की कमान संभालेंगे. जडेजा ने अभी तक आईपीएल में कप्तानी नहीं की है. उन्होंने शायद घरेलू क्रिकेट में भी कभी कप्तानी नहीं की है. लेकिन पिछले सीजन से ही माना जा रहा था कि जडेजा सीएसके के कप्तान बन सकते हैं. आईपीएल 2022 ऑक्शन से पहले चेन्नई ने उन्हें धोनी से भी ज्यादा रकम में रिटेन किया था. जडेजा को चेन्नई से 16 करोड़ रुपये मिले थे. वहीं धोनी दूसरी प्रायोरिटी के तौर पर 12 करोड़ में जुड़े थे.

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close