नई दिल्ली : टोक्यो ओलिंपिक में स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा का ब्रांड विज्ञापन शुरू हो गया। स्वर्ण पदक विजेता बनने के बाद चोपड़ा का पहला ब्रांड वीडियो भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआइ) की तरफ से जारी किया गया है। इस वीडियो में चोपड़ा अमिताभ बच्चन की तरह कहते दिख रहे हैं, ‘आरबीआइ कहता है – जानकार बनिए, सतर्क रहिए।
आरबीआइ ने ट्वीट के जरिये चोपड़ा का वीडियो जारी किया जिसमें वह साइबर धोखाधड़ी से सतर्क रहने की सलाह दे रहे हैं। चोपड़ा वीडियो में लोगों से अपने एटीएम के पिन, पासवर्ड जैसी चीजों को किसी के साथ साझा नहीं करने के लिए कह रहे हैं। विज्ञापन की दुनिया के विशेषज्ञों के मुताबिक ओलिंपिक स्वर्ण पदक विजेता बनने के बाद चोपड़ा की ब्रांड वैल्यू अभी शीर्ष पर है।
जल्द ही बायजूस, महिंद्रा एंड महिंद्रा जैसी मशहूर कंपनियां उन्हें अपना ब्रांड एंबेसडर बना सकती हैं। वैसे, चोपड़ा ने इससे पहले भी जिलेट इंडिया, डिलाइट नेचुरल जैसी कई कंपनियों के लिए विज्ञापन किया है। इंस्टाग्राम पर भी चोपड़ा के लगभग 28 लाख फालोअर्स हैं, जिसका फायदा ब्रांड्स को मिल सकता है।