KCR के खिलाफ जेपी नड्डा की मोर्चाबंदी, रैली की अनुमति नहीं मिलने पर बोले- ये लोकतंत्र के खिलाफ

हैदराबाद : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जे पी नड्डा ने मंगलवार को तेलंगाना की सत्तारूढ़ पार्टी तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) पर निशाना साधते हुए उस पर ‘बेहद अलोकतांत्रिक और निरंकुश’ होने का आरोप लगाया। नड्डा ने आरोप लगाया कि विधानसभा उपचुनाव में भाजपा की जीत को देखते हुए मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव अपना ‘मानसिक संतुलन खो बैठे हैं।’

भाजपा की तेलंगाना इकाई के अध्यक्ष बंडी संजय कुमार की गिरफ्तारी को लेकर राज्य सरकार पर हमला बोलते हुए नड्डा ने आरोप लगाया कि टीआरएस का शासन देश में ‘सबसे ज्यादा अलोकतांत्रिक और सबसे अधिक भ्रष्ट है।’

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि उनकी पार्टी ‘निर्णायक अंत’ तक टीआरएस के खिलाफ लोकतांत्रिक तरीके से लड़ाई लड़ेगी।उन्होंने मंगलवार रात को संवाददाताओं से कहा, ‘ हम केसीआर (मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव) को बेनकाब करेंगे। हम उनके भ्रष्ट आचरण को सामने लाएंगे।’

मंगलवार शाम को उस समय अजीबोगरीब हालात बन गए, जब नड्डा हैदराबाद में आयोजित शांति रैली रैली में भाग लेने के लिए शहर के एक हवाई अड्डे पर पहुंचे, लेकिन पुलिस ने कोविड-19 की स्थिति के मद्देनजर लागू निषेधाज्ञा के चलते रैली की अनुमति देने से इंकार कर दिया।

नड्डा ने हवाई अड्डे पर संवाददाताओं से कहा कि संयुक्त पुलिस आयुक्त कार्तिकेय ने उनसे मुलाकात की और उनसे कहा कि कोविड-19 नियमों का पालन किया जाना चाहिए और कार्यक्रम के लिए अनुमति नहीं दी गई है।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि उन्होंने पुलिस अधिकारी को बताया कि वह सभी कोविड नियमों का पालन करेंगे और लोकंतात्रिक तरीके से महात्मा गांधी की प्रतिमा के पास जाएंगे।

गौरतलब है कि संजय कुमार को गिरफ्तारी के बाद सोमवार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। कुमार को विभिन्न आरोपों में गिरफ्तार किया गया था जिनमें आपदा प्रबंधन अधिनियम के प्रावधान के अलावा भारतीय दंड संहिता की धारा 188 (लोक सेवक की ओर से जारी आदेश के उल्लंघन) शामिल है।

करीमनगर से लोकसभा सदस्य कुमार को रविवार की रात उस समय हिरासत में लिया गया, जब उन्होंने राज्य सरकार के आदेश (नंबर 317) के खिलाफ शिक्षकों और अन्य सरकारी कर्मचारियों के साथ एकजुटता दिखाते हुए ‘जागरण’ विरोध प्रदर्शन करने की योजना बनाई थी। उन्होंने आरोप लगाया था कि इस आदेश से शिक्षकों और अन्य लोगों के तबादलों से उनके हितों को ठेस पहुंची है।

Written & Source By : P.T.I

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter