खण्डवा : गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने की कानून-व्यवस्था की समीक्षा, कहा – निमाड़ रेंज में बटालियन करेंगे स्थापित

खण्डवा : गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने शुक्रवार 27 मई को निमाड़ क्षेत्र के खरगोन, खण्डवा और बड़वानी जिलों में जाकर पुलिस प्रशासन के साथ कानून-व्यवस्था की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि कानून-व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिये निमाड़ रेंज में पृथक से एक बटालियन स्थापित की जायेगी, जिसका मुख्यालय खरगोन रहेगा। डॉ. मिश्रा ने कहा कि नागरिकों को भयमुक्त वातावरण उपलब्ध कराना हमारी जिम्मेदारी भी है और प्राथमिकता भी है। उन्होंने कहा कि लक्ष्य को पूरा करने में कोई कमी नहीं रखी जायेगी।

गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने सबसे पहले पूर्वान्ह में खण्डवा पुलिस कंट्रोल-रूम में कानून-व्यवस्था की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि कानून-व्यवस्था की बेहतरी के लिये सभी संभव प्रयास सुनिश्चित करें। डॉ. मिश्रा ने जिले में ट्रेफिक व्यवस्था में सुधार करने के निर्देश बैठक में दिये। उन्होंने कहा कि ओंकारेश्वर में तैनात होमगार्ड जवानों की संख्या में वृद्धि की जायेगी। नये बजट में जिले के पुलिस हाउसिंग क्वार्टर भी शामिल करेंगे।

गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने पूर्वान्ह 11.30 बजे खरगोन पहुँचकर पुलिस कंट्रोल-रूम में कानून-व्यवस्था की समीक्षा की। उन्होंने निर्देशित किया कि जनता में किसी प्रकार का भय व्याप्त नहीं रहना चाहिये। डॉ. मिश्रा ने बैठक से ही अपर मुख्य सचिव गृह डॉ. राजेश राजौरा से चर्चा कर खरगोन में एक अतिरिक्त पद एडिशनल एसपी और शहर में बिस्टान नाका और जेतापुर में नवीन थाने खोले जाने के लिये आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने अपरान्ह 5.30 बजे बड़वानी जिला मुख्यालय पहुँचकर कानून-व्यवस्था की समीक्षा की। उन्होंने पुलिस प्रशासन को अपराधियों से सख्ती से निपटने के निर्देश दिये। डॉ. मिश्रा ने कहा कि जनता को बेहतर माहौल उपलब्ध कराने के लिये शांति भंग करने वालों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही करने में कोताही नहीं बरतें। पशुपालन एवं सामाजिक न्याय मंत्री श्री प्रेम सिंह पटेल उपस्थित थे।

बड़वानी में 4 करोड़ 30 लाख के निर्माण कार्यों का किया शिलान्यास

गृह मंत्री डॉ. मिश्रा और पशुपालन एवं सामाजिक न्याय मंत्री श्री प्रेमसिंह पटेल ने केन्द्रीय जेल बड़वानी में 97 लाख रूपये की लागत से बनने वाले 2 डबल स्टोरी बैरक और 3 करोड़ 33 लाख रूपये की लागत से निर्मित होने वाले अनुसूचित जनजाति सीनियर बालक छात्रावास क्रमांक-3 और 4 का शिलान्यास किया।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter