भोपाल रेलवे स्टेशन को FSSAI द्वारा 4-स्टार रेटिंग के साथ ‘ईट राइट स्टेशन’ प्रमाणन से सम्मानित किया गया

 भोपाल : भारतीय रेलवे के भोपाल रेलवे स्टेशन को यात्रियों को उच्च गुणवत्ता वाला पौष्टिक भोजन प्रदान करने के लिए 4-स्टार ‘ईट राइट स्टेशन’ प्रमाणन से सम्मानित किया गया है। मानक खाद्य भंडारण और स्वच्छता प्रथाओं का पालन करने वाले रेलवे स्टेशनों को एफएसएसएआई द्वारा यह प्रमाणीकरण प्रदान किया जाता है। एफएसएसएआई द्वारा उन रेलवे स्टेशनों को ‘ईट राइट स्टेशन’ प्रमाणन प्रदान किया जाता है जो यात्रियों को सुरक्षित और पौष्टिक भोजन प्रदान करने में मानक स्थापित करता है।

स्टेशन को 1 से 5 तक की रेटिंग वाली एफएसएसएआई- पैनलबद्ध तृतीयपक्ष ऑडिट एजेंसी के निष्कर्ष पर एक प्रमाण पत्र से सम्मानित किया गया है। 4-स्टार रेटिंग यात्रियों के लिए सुरक्षित और स्वच्छ भोजन की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए स्टेशन द्वारा पूर्ण अनुपालन को दर्शाती है।

प्रमाणीकरण ‘ईट राइट इंडिया’ अभियान का हिस्सा है। यह सभी भारतीयों के लिए सुरक्षित, स्वस्थ और टिकाऊ भोजन की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए देश की खाद्य प्रणाली में बदलाव लाने के लिए एफएसएसएआई द्वारा बड़े पैमाने पर प्रयास है। ईट राइट इंडिया यह सुनिश्चित करने के लिए नियामक, क्षमता निर्माण, सहयोगात्मक और सशक्तिकरण दृष्टिकोणों का एक विवेकपूर्ण मिश्रण अपनाता है कि हमारा भोजन लोगों और पृथ्वी ग्रह, दोनों के लिए उपयुक्त है।

इस प्रमाणीकरण वाले अन्य रेलवे स्टेशनों में दिल्ली का आनंद विहार टर्मिनल रेलवे स्टेशन; छत्रपति शिवाजी टर्मिनस; (मुंबई), मुंबई सेंट्रल रेलवे स्टेशन; (मुंबई), वडोदरा रेलवे स्टेशन और चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन शामिल हैं।

width="500"

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close