गरीबों की जिंदगी बदलने की योजना है, मुख्यमंत्री आवासीय भू- अधिकार योजना : मुख्यमंत्री शिवराज

टीकमगढ़  : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि टीकमगढ़ जिले में 4 जनवरी 2023 को मुख्यमंत्री आवासीय भू-अधिकार योजना अंतर्गत भूमि स्वामी अधिकार-पत्र प्रदाय के लिए कार्यक्रम होगा। कार्यक्रम के लिए जिला प्रशासन टीकमगढ़ कार्यक्रम की बेहतर तैयारी सुनिश्चित करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि आवासीय भू-अधिकार योजना का यह प्रदेश का पहला कार्यक्रम है, जिसमें कोई कमी नहीं छोड़ी जाए। मुख्यमंत्री निवास पर आज मुख्यमंत्री आवासीय भू-अधिकार योजना के टीकमगढ़ में होने वाले कार्यक्रम की समीक्षा कर रहे थे।कलेक्टर और अन्य अधिकारी वर्चुअली शामिल हुए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि टीकमगढ़ के अलावा प्रदेश के अन्य जिलों में भी इसी दिन भू-अधिकार स्वामी-पत्र प्रदाय किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में इस कार्यक्रम के माध्यम से 50 हजार भू-अधिकार पत्र प्रदाय करने की तैयारी की जाए। टीकमगढ़ जिले में 10 हजार से अधिक हितग्राहियों को 194 करोड़ रूपए के भू-अधिकार पत्र प्रदान किए जाएंगे। टीकमगढ़ जिले का कार्यक्रम बगाज माता मंदिर ग्राम सुंदरपुर में होगा। उन्होंने कार्यक्रम का अभी से बेहतर प्रचार-प्रसार कराने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि इसी दिन टीकमगढ़ जिले की बान सुजारा समूह जल प्रदाय योजना शुरू होगी। इस योजना से जिले के 201 गाँव के लोगों को लाभ पहुँचेगा। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि कार्यक्रम में सभी 201 गाँव के लोग कलश लेकर आएँ। कलेक्टर टीकमगढ़ ने कार्यक्रम की तैयारियों की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि जिले की हर तहसील से हितग्राही कार्यक्रम स्थल पर पहुँचेंगे।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close