पंचायत चुनाव मतदान : बरोदी में हैडपंप के नीचे टूटी मिली मतपेटी, पुलिस ने की जप्त – गांव में दहशत

दतिया : जनपद में पंचायत चुनाव के प्रथम चरण के मतदान के दौरान ही दबंगों द्वारा मतदान को प्रभावित करने की खबर है। ग्राम पंचायत राजपुर के ग्राम बरोदी में बने मतदान केंद्र पर सुबह से मतदान के लिए वाेटरों की कतार लगी थी। इस बीच अचानक वहां दबंगों ने पहुंचकर उत्पात मचा दिया।

ग्राम बरोदी में मतदान के दौरान हुई हिंसा के बाद मौके पर अपर कलेक्टर रूपेश उपाध्याय एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमल मौर्य फोर्स के साथ पहुंचे। जहां उन्होंने मौजूद लोगों से घटना के बारे में जानकारी ली।

साथ ही कुछ लोगों को सख्त हिदायत भी दी गई। इस दौरान तोड़कर डाली गई मतपेटी को पुलिस ने अपने कब्जे में लिया। मौके पर मतपेटी टूटी हुई एक हैडपंप के नीचे पड़ी मिली। जिसमें पानी भरा हुआ था।

गांव के लोग इस घटना के बाद दहशत में दिखाई दिए। जिसके कारण कुछ समय मतदान भी प्रभावित हुआ। अधिकारियों ने मौजूद ग्रामीणों को समझाते हुए शांति बनाए रखने का आग्रह किया।

खबर है कि मतदान के दौरान गोली चलने की आवाज सुनकर मौजूद लोगों में अफरा तफरी मच गई। बताया जाता है कि दबंग मतदान केंद्र में जबरन घुस गए और वहां रखी मतपेटी को उन्होंने तोड़ने की कोशिश की। इतना ही नहीं मतपत्रों को नष्ट करने के लिए मतपेटी में पानी तक भर दिया।

मतदान के दौरान मचे उत्पात की खबर सुनते ही मौके पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स और अधिकारी पहंुच गए। इस बीच पुलिस की मतदान केंद्र पर महिलाओं से भी झड़प हो गई। इस घटना के बाद मतदान केंद्र बरोदी में मतदान रुकवाए जाने की खबर है। मौके पर काफी संख्या में पुलिस फोर्स मौजूद रहा।

इससे पूर्व 25 जून को पंचायत चुनाव के प्रथम चरण में मतदान सुबह 7 बजे से शुरू हुआ। सुबह सुबह ही केंद्रों पर मतदाताओं के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया था। कोरोना काल के बाद एक लंबे समय के अंतराल में ग्रामीण मतदाताओं को अपना वोट डालने का अवसर मिल रहा था।

मतदान केंद्रों पर महिला और पुरुष मतदाताओं में काफी उत्साह नजर आया। वहीं कलेक्टर संजय कुमार एवं पुलिस अधीक्षक अमन सिंह भी सुबह से ही मतदान केंद्रों का भ्रमण करते दिखाई दिए।

वहां पहुंचकर अधिकारियों ने व्यवस्थाओं को देखा। साथ ही मतदाताओं को किसी किस्म की परेशानी न हो इसे लेकर संबंधितों को निर्देशित भी किया। दोपहर तक 39.5 प्रतिशत मतदान हो चुका था।

सुबह 11 बजे तक 82231 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग कर लिया था। जिसमें 42,160 पुरुष एवं 40071 महिला मतदाता शामिल हैं। एक मतदाता को चार मतपत्र डालने के कारण मतदान प्रक्रिया में कुछ समय लग रहा है। कुछ वृद्ध मतदाता भी अपने स्वजन का सहारा लेकर मतदान केंद्रों पर वोट डालते दिखाई दिए।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter