शानदार प्रदर्शन के लिए रोहित और बुमराह बने वर्ष के क्रिकेटर, विजडन ने पांच विश्वस्तरीय खिलाड़ियों को चुना

Landon News : लंदन । वर्ष भर शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को विजडन ने वर्ष के क्रिकेटर के रुप में चुना है। इन खिलाड़ियों में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी शामिल हैं। विजडन के 2022 अंक में ‘वर्ष के क्रिकेटर’ के रुप में पांच खिलाड़ियों को चुना गया है।

इन दो भारतीय क्रिकेटरों के अलावा न्यूजीलैंड के डेवोन कोंवे, इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ओली रॉबिनसन और दक्षिण अफ्रीका की महिला क्रिकेटर डेन वान नीकर्क के भी नाम शामिल हैं।

इंग्लैंड के जो रूट को वर्ष का अग्रणी क्रिकेटर चुना गया। जबकि दक्षिण अफ्रीकी महिला टीम की बल्लेबाज लिजेले ली को अग्रणी महिला क्रिकेटर के रुप में विजडन द्वारा चुना गया है । वहीं पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को वर्ष का टी20 क्रिकेटर चुना गया।

भारतीय तेज गेंदबाज बुमराह ने पिछले सत्र में इंग्लैंड दौरे पर शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने ओवल पर शानदार स्पैल डालकर टीम को 2.1 से बढत दिलाई थी।

वहीं भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित ने चार टेस्ट में 52.57 की औसत से 368 रन बनाए। उन्होंने ओवल पर 127 रन की पारी खेली। रूट ने पिछले कैलेंडर वर्ष में 1708 रन बनाए थे जो क्रिकेट के इतिहास में एक वर्ष में तीसरा सर्वाधिक टेस्ट रन का रिकॉर्ड रहा।

वहीं क्रिकेटर ली ने 2021 में वनडे क्रिकेट में 90 से ऊपर की औसत से रन बनाए। जिसमें भारत के खिलाफ श्रृंखला में चार पारियों में 288 रन शामिल हैं। रिजवान ने 2021 में 27 टी20 में 1329 रन बनाए थे। जिसमें एक शतक और 11 अर्धशतक शामिल रहे थे।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close