Saath Nibhana Saathiya 2 29 December 2021 Written Update in Hindi : गहना ने खोया अपना बच्चा
Saath Nibhana Saathiya 2 29 December 2021 Written Update in Hindi

Saath Nibhana Saathiya 2 29 December 2021 Written Update in Hindi

साथ निभाना साथिया 2 29 दिसंबर 2021 एपिसोड : डॉक्टर गहना का इलाज करता है जबकि अनंत बाहर से देखता है। बा ने गहना की रक्षा के लिए भगवान से प्रार्थना की। डॉक्टर बाहर आता है और अनंत को बताता है कि वह गहना के बच्चे को नहीं बचा सकता। कनक मुस्कुराती है और भगवान को उसकी इच्छा पूरी करने के लिए धन्यवाद देती है

जबकि परिवार यह सुनकर चौंक जाता है। बा डॉक्टर से पूछती हैं कि क्या गहना ठीक है। डॉक्टर बताते हैं कि गहना जिंदगी में दोबारा मां नहीं बन सकती। अनंत कहते हैं कि यह असंभव है। डॉक्टर का कहना है

कि किसी दुर्घटना या गलत खान-पान के कारण गहना का गर्भाशय पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है। पंकज ने अनंत को सांत्वना देते हुए कहा कि वे अमेरिकी डॉक्टरों से सलाह लेंगे और गहना का इलाज कराएंगे।

डॉक्टर का कहना है कि वे दूसरी राय ले सकते हैं, उसे छुट्टी दे सकते हैं और घर पर उसकी अच्छी देखभाल कर सकते हैं। अनंत ने परिवार से अनुरोध किया कि वे इस बुरी खबर के बारे में गहना को सूचित न करें।

कनक का कहना है कि गहना यह सुनकर चकनाचूर हो जाएगी कि वह फिर से गर्भवती नहीं हो सकती और दुख में मर जाएगी। अगली सुबह, गहना उठती है और उम्मीद करती है कि अल्ट्रासोनोग्राफी के दौरान वह जल्द ही अपने बच्चे को देख पाएगी। अनंत कहते हैं कि उनका बच्चा ..

गहना दीवार से गायब बच्चे की तस्वीरें देखती है और पूछती है कि उसने उन्हें क्यों हटाया। अनंत ने बताया कि उनका बच्चा चला गया है। यह सुनकर गहना चकनाचूर हो जाती है। अनंत उसे सांत्वना देने की कोशिश करता है।

Saath Nibhana Saathiya 2 29 December 2021 Written Update in Hindi

बा पवित्र ग्रंथ पढ़ने में व्यस्त है जब रसिका उसके पास जाती है और कहती है कि गहना मां नहीं बन सकती, लेकिन अनंत पिता बन सकता है;

उन्हें तब तक इंतजार नहीं करना चाहिए जब तक कि लोग देसाई परिवार के बारे में गलत बातें करना शुरू न कर दें और अनंत की दोबारा शादी कर लें। बा पूछती है कि क्या वह अपने होश में है,

अनंत गहना से बेहद प्यार करता है, गहना इस घर की उनकी बहू और बेटी है और कोई भी सहमत नहीं होगा। रसिका कहती है कि उसने वही कहा जो उसे सही लगा और वह वहां से चली गई।

हेमा ने नोटिस किया कि कनक पहले से ही खाना बनाना और बर्तन साफ ​​कर रहा है और पूछती है कि क्या वह सपना देख रही है।

कनक कहती हैं कि नौकर गहना की सेवा करने का उनका आखिरी दिन है और कल एक नई शुरुआत होगी। हेमा पूछती है

Saath Nibhana Saathiya 2 29 December 2021 Written Update in Hindi

कि क्या वह गहना के गर्भपात के पीछे है। कनक सहमत हैं और कहती हैं कि उन्होंने अपने बेहतर जीवन के लिए ऐसा किया।

हेमा घबरा जाती है और कहती है कि उसने उसे ऐसा करने के लिए नहीं कहा, कनक को अक्सर जेल जाने की आदत है, लेकिन वह नहीं चाहती

Saath Nibhana Saathiya 2 28 December 2021 Written Update in Hindi

। कनक का कहना है कि हेमा जेल जाएगी क्योंकि उसने गहना को जूस परोसा था, इसलिए उसे अपना मुंह बंद रखना चाहिए।

अनंत काम से लौटता है और अपने ऑफिस के मजाक से गहना को खुश करने की कोशिश करता है। वह उदास बैठी है।

उनका कहना है कि आप घर पर कैंडल लाइट डिनर कर सकते हैं और डेट का आनंद ले सकते हैं। वह उनके कमरे में खाना खाने के लिए उठती है। उसने देखा कि उसके हाथ से खून बह रहा है और वह प्राथमिक चिकित्सा बॉक्स लेने के लिए दौड़ा।

Saath Nibhana Saathiya 2 29 December 2021 Written Update in Hindi

वह सोचती है कि जो उसने खोया उसके सामने यह दर्द कुछ भी नहीं है, भगवान उसके साथ यह अन्याय कैसे कर सकता है, आदि।

अनंत भी टूट जाता है। बापूजी उन्हें दिलासा देते हैं और कहते हैं बचपन में जब भी रोते थे तो लोग कहते थे कि लड़के कभी रोते नहीं हैं, लेकिन लड़कों को भी दर्द होता है

और रो सकते हैं; उसे अपने पिता को गले लगाकर रोना चाहिए क्योंकि वह अभी भी उसके लिए एक बच्चा है। अनंत उसे गले से लगाकर जोर-जोर से रोता है। बा ने उन्हें नोटिस किया।

अगली सुबह गहना बा और रसिका को चाय परोसती है। रसिका कहती है कि कनक ने उन्हें पहले ही चाय पिला दी। गहना बा की हालत देखती है

Saath Nibhana Saathiya 2 29 December 2021 Written Update in Hindi

और परिवार के सपने को तोड़ने के लिए उससे माफी मांगती है; कहती है कि जब उसने अपना दर्द दिया है, तो उसे खुशी वापस मिलेगी। रसिका पूछती है कि वह कैसे होगी जब उसे ..

बा उसे रोकता है और गहना को जाने के लिए कहता है। रसिका ने गहना को पापड़ को छत पर सुखाने और अनंत को बा के कमरे में भेजने का आदेश दिया। अनंत बा से मिलता है और कहता है कि उसे चिंता करने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि सब ठीक हो जाएगा। रसिका पूछती है कि बिना बच्चे के कैसा रहेगा।

अनंत कहते हैं जहां प्यार होता है। वह उसे प्यार पर व्याख्यान न देने की चेतावनी देती है क्योंकि शादी एक बच्चे के बिना अधूरी है।

बा का कहना है कि वह गहना के लिए दुखी है, लेकिन वे परिवार की खुशी वापस पाने के लिए कुछ कर सकते हैं।

रसिका उसे लड़की की तस्वीरों की जांच करने और पुनर्विवाह के लिए एक का चयन करने के लिए कहती है। यह सुनकर अनंत हैरान रह जाता है।

Image Credit & Source :  Hotstar

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close